बेहतर प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को डीएम ने दिया पुरस्कार : बेटियों का बढ़ाया उत्साह

Deoria News : राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर सीएमओ कार्यालय स्थित धनवंतरि सभागार में जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह की अध्यक्षता में बालिकाओं के बीच विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को जिलाधिकारी ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने कहा कि भारतीय परंपरा में मातृ शक्ति का हमेशा से सम्मान रहा है। मां दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती का सामर्थ्य हर बेटी में हैं। बेटियां आज हर क्षेत्र में आगे है। उन्होंने कहा कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा दिया जाए ताकि सामाजिक कुरीतियों पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने बेटियों को सबल बनाने जोर देते हुए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम पर प्रकाश डाला।

मुख्य विकास अधिकारी प्रत्यूष पाण्डेय ने बालिकाओं को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बालिकाएं हर क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रही है। इस दौरान पोस्टर प्रतियोगिता में इंदिरा गाँधी बालिका इंटर कालेज की छात्रा सोनाली बारी को प्रथम पुरस्कार, कस्तूरबा गाँधी बालिका इंटर कालेज की छात्रा शैली प्रजापति को दूसरा पुरस्कार और प्रिंसि जायसवाल को तीसरा पुरस्कार दिया गया।

निबंध प्रतियोगिता में इंदिरा गाँधी बालिका इंटर कालेज की छात्रा रिया सिंह को प्रथम पुरस्कार, महाराजा अग्रसेन बालिका इंटर कालेज की छात्रा रुखसाना खातून को दूसरा और कस्तूरबा गाँधी बालिका इंटर कालेज की छात्रा काजल विश्वकर्मा को तीसरा पुरस्कार दिया गया। वाद विवाद प्रतियोगिता में राजकीय इंटर कालेज की छात्रा शालिनी सिंह को प्रथम, कस्तूरबा बालिका इंटर कालेज की छात्रा पलक मणि को दूसरा और महाराजा बालिका इंटर कालेज की छात्राप्रिया चौबे को तीसरा पुरस्कार दिया गया।

इस अवसर पर सीएमओ डॉ राजेश झा, डॉ सुरेंद्र कुमार चौधरी, नोडल अधिकारी कार्तिकेय पाण्डेय, हेमनारायण पाण्डेय, विश्वनाथ मल्ल सहित विभन्न विद्यालयों की छात्राएं मौजूद रहीं।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान