Deoria News : प्रदेश तैराकी टीम के फील्ड अफसर बने धीरेंद्र, इस प्रतियोगिता में करेंगे नेतृत्व

Deoria News : श्रीजवाहरलाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जिरासो देवरिया के क्रीड़ा अध्यापक धीरेन्द्र यादव को प्रदेश की तैराकी टीम का फील्ड अफसर नियुक्त किया गया है। धीरेन्द्र यादव तैराकी की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी प्रतिभाग कर चुके है।

इन्होंने बीपीएड की डिग्री और एनएसएनआईएस डिप्लोमा इन स्पोर्ट्स कोचिंग तैराकी में डिग्री हासिल की है। तैराकी में धीरेन्द्र यादव राष्ट्रीय स्तर पर कई बार पदक भी प्राप्त कर चुके हैं। ये पूर्व में सेना में सूबेदार पद पर थे। सेना में सूबेदार रैंक पर रहकर 23 साल तक देश की सेवा धीरेन्द्र कर चुके हैं। मौजूदा समय में धीरेंद्र यादव क्रीड़ा अध्यापक के रूप में जिरासो में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

उनकी देखरेख में बहुत से खिलाड़ी प्रदेश स्तर पर तैराकी में मेडल जीत रहे हैं। कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभा कर चुके हैं और बेहतर खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं। 3 जनवरी 2024 से 9 जनवरी 2024 तक विद्यालय राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता के रूप में ताल कटोरा स्टेडियम नई दिल्ली में प्रदेश की टीम का फील्ड अफसर के रूप में नेतृत्व कर रहे हैं।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान