देवरिया में 200 करोड़ निवेश का लक्ष्य : हासिल करने के लिए जुटे उद्यमी और अधिकारी, शासन को भेजे गए प्रस्ताव

Deoria News : राजकीय औद्योगिक आस्थान देवरिया (Government Industrial Estate Deoria) के प्रांगण में शनिवार को जनपद देवरिया के उद्यमियों की एक बैठक आयोजित की गई। अपर मुख्य सचिव सूक्ष्म लघु मध्यम एवं उद्यम उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशानुसार नई औद्योगिक नीति-2022 का लाभ किस प्रकार अधिक से अधिक उद्यमियों को दिलाया जाए, इस पर विचार किया गया।

बैठक में वस्त्र एवं गारमेन्ट पॉलिसी 2022, उत्तर प्रदेश राज्य जैव नीति-2022 आदि पर विस्तार से विमर्श किया गया। शासन के निर्देशानुसार आगामी 2023 के प्रारम्भ में प्रस्तावित इन्वेस्टर समिट के बारे में लोगों को बताया गया। उद्यमियों को यह भी बताया गया कि आगामी इन्वेस्टर समिट में जनपद देवरिया को 200 करोड का लक्ष्य दिया गया। इसकी पूर्ति के लिए भावी निवेशकों को प्रोत्साहित किये जाने की आवश्यकता है। यूपी सीडा द्वारा अवगत कराया गया है कि जनपद में भावी उद्यमियों को भूमि की कोई कठिनाई नहीं होगी, भूमि उन्हें आसानी से उपलब्ध कराया जाएगा।

बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त उद्योग अभय कुमार सुमन ने की। बैठक में इण्डियन इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन (Indian Industries Association – IIA ) के मण्डलीय अध्यक्ष जेपी जायसवाल व अन्य उद्यमियों ने जिले में निवेश लाने के लिए महत्वपूर्ण सूझाव दिये, जिसे उप्र शासन को भेजा जा रहा है। उन्होने बताया कि इज ऑफ डूइंग बिजनेस (Ease of Doing Business) के शासन के सूत्र को अमल करते हुये औद्योगिक गतिविधि को बढ़ावा दिया जाए।

बैठक में इण्डियान इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के मण्डलीय अध्यक्ष जेपी जायसवाल, इण्डियन इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष संजीव अरोरा व जनपद व्यापार मण्डल अध्यक्ष शक्ति कुमार गुप्ता आदि उपस्थित रहे। अन्य उद्यमियों ने भी अपनी समस्या को रखा, जिसे उपायुक्त उद्योग ने हल करने का आश्वासन दिया। अन्त में धन्यवाद के साथ बैठक समाप्त हुई।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान