नेत्रहीन शिम्पी पाल ने बढ़ाया देवरिया का मान : यूजीसी नेट परीक्षा में मिला पहला रैंक, भाई ने भावुक शब्दों में दी बहन को बधाई, पढ़ें

Deoria News : देवरिया की नेत्रहीन शिम्पी पाल ने यूजीसी नेट परीक्षा में पहला स्थान हासिल कर एक खास मुकाम हासिल किया है। वह 100 फ़ीसदी नेत्रहीन हैं और देख नहीं सकतीं। मगर उन्होंने इसे अपनी ताकत बनाया। अब हर तरफ उनकी उपलब्धि की चर्चा हो रही है। लोग उन्हें बधाइयां दे रहे हैं।

शिम्पी पाल वर्तमान में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय, वाराणसी में एमए -हिन्दी अन्तिम वर्ष की विद्यार्थी हैं। राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा ‘यूजीसी नेट’ दिसम्बर 2021 एवं जून 2022 के परिणामों में उनका सम्पूर्ण परीक्षाफल- 97.1463340 प्रतिशत रहा। नेत्रहीन होने के बावजूद शिम्पी पाल के जज्बे की कहानी किसी से भी कम नहीं हैं। इन्होंने अपने हौसले की बदौलत UGC NET में पहला रैंक हासिल किया है।

शिम्पी बचपन से ही रही हैं टॉपर
परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका है और हर तरफ टॉपर्स की चर्चा हो रही है। हालांकि, सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है पहला स्थान प्राप्त करने वाली देवरिया की शिम्पी पाल की। जनपद की रहने वाली 24 वर्षीय शिम्पी बचपन से ही बेहद प्रतिभावान रही हैं। स्कूल से लेकर कॉलेज तक उन्होंने हमेशा टॉप किया है।

गौरवान्वित किया है
भाई तेज बहादुर पाल ने बहन शिम्पी के लिए लिखा है, तुम्हारे परीक्षा परिणाम देखकर सभी अत्यंत प्रसन्न हुए कि तुम प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुई हो। तुमने परीक्षा में अच्छे अंक लाकर अपने माता-पिता का ही नहीं अपितु अपने गुरुजनों व अपने विद्यालय के नाम को भी गौरवान्वित किया है।

शीर्ष मुकाम हासिल करो
भाई ने लिखा है कि तुम्हारा परीक्षा परिणाम सुनकर पिता जी फुले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने खुशी में सभी आस-पड़ोस के लोगों में मिठाई भी बंटवा दी है। मुझे आशा है कि तुम आगे भी इसी प्रकार परिश्रम कर अच्छे अंक प्राप्त करोगी। मेरी यही कामना है कि तुम अपनी मेहनत और लगन से सफलता के उच्चतम शिखर पर पहुंचो। समस्त शुभकामनाओं के साथ तुम्हारा भाई तेज बहादुर पाल।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान