Lok Adalat : 3 जुलाई को लगने वाली लोक अदालत की तैयारियां पूरी, इस प्रक्रिया का करना होगा पालन

Deoria News : उप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार एवं जनपद न्यायाधीश, अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के आदेशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के तत्वाधान में 3 जुलाई दिन रविवार को समय प्रातः 10:00 बजे से दीवानी न्यायालय देवरिया के परिसर में आर्बिट्रेशन के निष्पादन के लिए विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा।

सुलह-समझौते के आधार पर किया जायेगा

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के सचिव,  आरिफ निसामुद्दीन खान ने कहा कि इस लोक अदालत में फाईनेन्स कम्पनियों तथा बैकों से सम्बन्धित आर्बिटेशन के निष्पादन वादों का निस्तारण किया जाना है। जिसमें इसका निस्तारण पक्षकारों के आपसी सुलह-समझौते के आधार पर किया जायेगा।

निस्तारण करा सकता है

उन्होंने बताया कि इसके लिए तैयारियां पूरी की जा चूकी हैं। रविवार को न्यायाधीश,  अधिवक्ता, न्यायालय कर्मचारी व अधिक संख्या में वादकारी उपस्थित रहेंगे। यदि किसी भी पक्षकार का वाद किसी भी आर्बिटेशन वाद से संबंधित न्यायालय में लम्बित है, तो वह उस न्यायालय में एक प्रार्थना देकर नियत तिथि पर अपने मामले को लगाकर उसका निस्तारण करा सकता है।

मामलों को चिन्हित कर रही हैं

उन्होंने यह भी कहा कि समस्त आर्बिटेशन से संबंधित न्यायालय अधिक से अधिक संख्या में मामलों को चिन्हित कर रही हैं तथा इसके साथ ही पक्षकारों को नोटिसे भेज रही हैं ताकि अधिक से अधिक संख्या में पक्षकार उपस्थित होकर मामलों का निस्तारण कराते हुये आर्बिटेशन के निष्पादन वाद के लिए विशेष लोक अदालत को सफल बनाएं।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान