DEORIA BREAKING : देवरिया में शांति में बाधक 5 लोग हुए जिला बदर, प्रशासन ने लिया कड़ा एक्शन

Deoria News : अपर जिला मजिस्ट्रेट (भू-राजस्व) / मुख्य राजस्व अधिकारी रजनीश राय (CRO Deoria Rajneesh Rai) ने बताया है कि जनपद में पुलिस अधीक्षक की आख्या के आधार पर इस माह मार्च, 2023 में अब तक कुल 5 लोगों को 06 माह के लिए जिला बदर किया गया है। सभी संबंधित थानाध्यक्ष को आदेश का तामीला कराने का आदेश दिया गया है।

जिला बदर किए गए लोग क्षेत्र में अशांति का कारण हैं, जिनका जिले में रहना शान्ति व्यवस्था के दृष्टिकोण से और आम जनमानस के हित के नजरिए से उचित नहीं है।

उन्होंने बताया है कि –
-थाना देवरिया कोतवाली अंतर्गत अरूण मद्धेशिया पुत्र महेश मद्धेशिया, निवासी सिन्धी मिल कॉलोनी तथा
-थाना मईल अंतर्गत धनन्जय सिंह पुत्र स्व० शम्भू सिंह निवासी ग्राम भागलपुर
-शिवेन्द्र उर्फ नन्दन मिश्रा पुत्र कृष्णानन्द मिश्रा निवासी ग्राम-भागलपुर
-रितेश सिंह पुत्र स्व० सत्येन्द्र सिंह निवासी ग्राम कुण्डौली
-चिन्तामणि उर्फ धन्नू चौबे पुत्र स्व0 जगदीश चौबे, निवासी ग्राम भागलपुर को 06 माह के लिए जिला बदर किया गया है।

बताते चलें कि धारा-3/4 उत्तर प्रदेश गुण्डा नियंत्रण अधिनियम, 1970 के अंतर्गत कार्रवाई अपर जिला मजिस्ट्रेट (भू-राजस्व) / मुख्य राजस्व अधिकारी देवरिया के न्यायालय से की जाती है। पुलिस अधीक्षक की प्राप्त रिपोर्टों के आधार पर जिला बदर को तामीला कराया जाता है।

डिप्टी कलेक्टर नोडल अधिकारी नामित
जिला मजिस्ट्रेट जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Deoria Jitendra Pratap Singh IAS) ने बिजली कार्मिकों के प्रदेश व्यापी हड़ताल के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए जनपद मुख्यालय पर अवस्थित वर्कशाप एवं स्टोर के लिए प्रशासनिक अधिकारी के रूप मे मंजूर अहमद, डिप्टी कलेक्टर देवरिया (मोबाईल नं 7905586516) को नोडल अधिकारी के रूप में नामित किया है।

मंजूर अहमद हड़ताल अवधि में विद्युत आपूर्ति को सुनिश्चित करने के लिए वर्कशाप व स्टोर के कार्य को निर्बाध रूप से संचालित करने के लिए उत्तरदायी होंगे। वह विद्युत विभाग के नामित अधिकारियों एवं पुलिस अधीक्षक, देवरिया के नामित किये गये पुलिस अधिकारी के साथ समन्वय बनाये रखेंगे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान