निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

Deoria News : जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह के स्थानांतरण होने पर सोमवार को विकास भवन के गांधी सभागार में राजस्व व विकास विभाग के संयुक्त तत्वावधान में सम्मान समारोह आयोजित कर उन्हें भावपूर्ण विदाई दी गई। अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा निवर्तमान डीएम अखण्ड प्रताप सिंह को माला पहनाया गया, बुके दिया गया एवं स्मृति चिह्न भेंट किया गया। उपस्थित सभी अधिकारियों द्वारा नवागत जिलाधिकारी दिव्या मित्तल को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया।

कलेक्ट्रेट एवं विकास भवन के अधिकारियों तथा कर्मचारियों के संयुक्त संयोजन में विदाई समारोह आयोजित कर निवर्तमान जिलाधिकारी को सम्मानित किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी श्री सिंह ने कहा कि स्थानांतरण सर्विस का एक अभिन्न अंग है। अपने लगभग एक वर्ष से अधिक कार्यकाल के दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों से मिले सहयोग के लिए आभार जताया। सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने उनकी कार्यों की सराहना की। उन्होंने मेरी जगह आए नवागत डीएम दिव्या मित्तल कर्मठ, अनुभवी एवं व्यापक दृष्टिकोण के अधिकारी है। इनकी कर्मठता से जनपद में विकास के कार्य को और गति मिलेगी।


नवागत जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कहा कि इस सम्मारोह में सभी अधिकारियों के द्वारा निवर्तमान जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह के बारे में किए गए कार्यों को बताया गया। आगे भी सभी कार्यों से मुझे अवगत कराते रहें, जिससे कोई भी काम अधूरा न रहे। अक्सर देखा जाता है कि किसी भी जिलाधिकारी का स्थानांतरण हो जाने से वहां का कार्य बाधित होता है। इनके द्वारा किए गए कार्यों के अनुरूप उसी दिशा में हम लोग आगे भी कार्य करेंगे। जिलाधिकारी सिंह से भी अपेक्षा है कि देवरिया का भी ध्यान रखेंगे तथा मार्गदर्शन देते रहेंगे। उन्होंने निवर्तमान जिलाधिकारी को शुभकामनाएं दी।

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने जिलाधिकारी के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि इनके कार्यकाल में पुलिस और प्रशासन का बढ़िया सामंजस्य रहा और जनपद में लोक सभा चुनाव कुशल और शांतिपूर्ण ढंग संपन्न हुआ। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि सीडीओ के पद पर पहली पोस्टिंग में यहां जिलाधिकारी के पॉजिटिव आइडिया और नए-नए सजेशन से बहुत कुछ सीखने को मिला। अपर जिलाधिकारी प्रशासन गौरव श्रीवास्तव ने कहा कि हर समस्याओं के निवारण में जिलाधिकारी मार्गदर्शन देते रहे है। लोकसभा का चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुरूप इनके कार्यकाल में संपन्न हुआ, कोई दिक्कत नहीं हुई। कार्यक्रम का संचालन जिला कार्यक्रम अधिकारी कृष्णकांत राय ने किया।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार राय, सीआरओ जे आर चौधरी, सीएमओ डॉ राजेश झा, जिला पंचायत राज अधिकारी सर्वेश पांडेय, बीएसए शालिनी श्रीवास्तव, सीवीओ डा अरविंद वैश्य, डीएफओ जगदीश आर, श्रम प्रवर्तन अधिकारी शशि सिंह, उपायुक्त उद्योग खुशबू सिंह, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी कृष्णानंद यादव, अधीशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी मनोज पाण्डेय, समस्त एसडीएम, बीडीओ, एडीओ पंचायत सहित समस्त कलेक्ट्रेट एवं विकास भवन के अधिकारियों व कर्मचारियों आदि ने पुष्पगुच्छ, स्मृति चिन्ह, बुके देकर एवं माल्यार्पण कर निवर्तमान जिलाधिकारी को भावभीनी विदाई दी।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश