जीवन में सफल होने के लिए हमेशा बड़ा लक्ष्य रखें : सांसद रविंद्र कुशवाहा

Deoria News : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर परीक्षा पर चर्चा के अंतर्गत सलेमपुर के जीएम एकेडमी स्कूल (GM Academy Salempur) पर एग्जाम वॉरियर्स पुस्तक सांसद रविन्द्र कुशवाहा (Deoria Salempur MP Ravindra Kushwaha) ने किया।

सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए हमेशा बड़ा लक्ष्य रखें तथा लक्ष्य को हासिल करने के लिए रणनीति बनाकर तैयारी करें। सपने एक दिन में पूरे नहीं होते हैं। इसके लिए सतत मेहनत और लगन की आवश्यकता होती है।

उन्होंने कहा कि यह पुस्तक विद्यार्थियों के लिए ही नहीं यह शिक्षकों और अभिभावकों के लिए भी महत्वपूर्ण पुस्तक है। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने मूलतः परीक्षा के दौरान बच्चों में होने वाले तनाव के संदर्भ में इस पुस्तक का लेखन किया है। पर इसमें जीवन प्रबंधन पर भी विशिष्ट जानकारियां दी गयी है।

उन्होंने बताया कि पुस्तक में विद्यार्थियों की सहायता के लिए योग के कई आसनों के साथ ही परीक्षा को उत्सव, उमंग और उल्लास से देने, परीक्षा पर हंसते हुए जाने और मुस्कुराते हुए आने, वर्तमान में रहने, खेलों से जीवन संवारने आदि पर भी महती सूत्र दिए गए हैं।

कार्यक्रम संयोजक मोहन द्विवेदी ने कहा कि छात्र देश के भविष्य है। राष्ट्र निर्माण में छात्रों की भूमिका महत्वपूर्ण है। संचालन आशुतोष तिवारी ने किया। इस अवसर पर मीडिया प्रभारी अजय दूबे वत्स, सन्तोष पटेल, सुनील यादव स्नेही, राजेश शाह, पंकज मिश्र, अखिलेश सिंह, अरुण तिवारी, केएन पाण्डेय, प्रमोद कुशवाहा, अमूल्य रत्न, संदीप मिश्र एवं साक्षी तिवारी मौजूद रहे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान