Deoria News : सीडीओ ने हिरन्दापुर गांव में विकास कार्यों की हकीकत परखी, ग्राम चौपाल में जुटे ग्रामीण

Deoria News : सीडीओ ने हिरन्दापुर गांव में विकास कार्यों की हकीकत परखी, ग्राम चौपाल में जुटे ग्रामीणDeoria News : मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत हिरन्दापुर विकास खण्ड रामपुर कारखाना में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल में खण्ड विकास अधिकार, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी, ग्राम पंचायत सचिव, लेखपाल, पंचायत सहायक एवं ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

चौपाल में कुल 155 ग्रामवासी उपस्थित थे। विभिन्न योजनाओं के माध्यम से कराये गये कार्य के बारे में ग्रामवासियों से पूछा गया। ग्रामीणों ने कार्यों के कराये जाने की पुष्टि की। चौपाल में शासन से प्रायोजित सभी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करायी गयी। राजन राजभर ने परिवार रजिस्टर की नकल उपलब्ध कराये जाने का आवेदन किया, जिसे तत्काल उपलब्ध करा दिया गया।

साप्ताहिक हाट बाजार का हुआ आयोजनराष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अन्तर्गत जनपद में गठित स्वयं सहायता समूहों के निर्मित विभिन्न प्रकार के उत्पादों का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार एवं विक्रय के लिए मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार की प्रेरणा से जनपद स्तरीय साप्ताहिक हाट बाजार का आयोजन विकास भवन परिसर में किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी ने इस साप्ताहिक हाट बाजार कार्यक्रम का अवलोकन किया एवं कुछ उपयोगी वस्तुओं की खरीददारी की। साथ ही प्रतिभागी स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों का उत्साहवर्धन किया गया। साप्ताहिक हाट बाजार कार्यक्रम में 10 स्वयं सहायता समूह के सदस्यों के निर्मित उत्पादों को आम जनमानस के बीच विक्रय किया गया।

हाट बाजार में 8568 रुपये की बिक्री हुई। विकास भवन परिसर में लगे बाजार में विकास भवन के कार्मिकों के साथ ही साथ जनपद के विभिन्न विकास खण्ड के आगन्तुकों ने स्वयं सहायता समूह सदस्यों के निर्मित उत्पादों की खरीदारी की।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान