देवरिया में पूर्व सैनिकों ने रखीं 15 मांगें : डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह ने दिया ये आश्वासन, बैठक में उठे ये मुद्दे

Deoria News : विकास भवन स्थित गांधी सभागार में जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (Deoria DM Jitendra Pratap Singh IAS) की अध्यक्षता में सैनिक बंधु की बैठक आयोजित हुई। बैठक में पूर्व सैनिकों ने 15 प्रकरण जिलाधिकारी के समक्ष रखे, जिनके गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के संबंध में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्व सैनिकों के शस्त्र लाइसेंस नवीनीकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर एवं पूर्वोत्तर के राज्यों से जारी शस्त्र लाइसेंस का नवीनीकरण वेरिफिकेशन के पश्चात ही किया जा रहा है। पूर्व सैनिकों के शस्त्र लाइसेंस संबन्धी आवेदनों की नियमित समीक्षा की जाती है।

कर्नल अरुण प्रकाश पांडेय (रिटायर्ड) ने कहा कि जनपद में बड़ी संख्या ने विभिन्न रैंक के पूर्व सैनिक निवास करते हैं। प्रशासन विभिन्न प्रयोजनों में स्थायी अथवा अस्थायी प्रकृति के कार्यों में उनका उपयोग कर सकता है। डीएम ने जिला सैनिक कल्याण व पुनर्वास अधिकारी विंग कमांडर (रिटायर्ड) मुकेश तिवारी से ऐसे पूर्व सैनिकों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

पूर्व सैनिकों ने मेडिकल कॉलेज (Deoria Medical College) में एक डेडिकेटेड हेल्प डेस्क बनाने का मुद्दा उठाया, जिस पर डीएम ने उचित कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया। बैठक में ईसीएचएस तथा सीएसडी कैंटीन स्थापित करने की प्रगति की भी समीक्षा की गई। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, डीएसपी अंशुमान श्रीवास्तव, ईओ नगर पालिका रोहित सिंह सहित बड़ी संख्या में पूर्व सैनिक एवं उनके आश्रित मौजूद थे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान