BIG NEWS : पंजाब में पड़ोसियों को फंसाने के लिए देवरिया में की हत्या, पुलिस ने चिउरहां गांव मर्डर मिस्ट्री सुलझाई

Deoria News : देवरिया पुलिस की एसओजी टीम और महुआडीह थाना पुलिस (Mahuadih Thana Police) ने जून 2022 में चिउरहा गांव में हुए हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्यारे मोस्ट वांटेड इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर हत्या ने प्रयुक्त चाकू और मर्डर की वजह का पर्दाफाश किया है। आरोपी ने पंजाब में अपने पड़ोसियों को फंसाने के लिए हत्याकांड को अंजाम दिया था।

खड़ाइच मोड़ से किया गिरफ्तार

देवरिया पुलिस इस हत्याकांड के बाद से ही आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी। उसकी पहचान पहले ही कर ली गई थी। देवरिया पुलिस की एक टीम पंजाब भी गई थी, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। बुधवार को देवरिया एसओजी टीम और महुआडीह थाना प्रभारी महेंद्र कुमार को मुखबिर की सूचना मिली। इसके आधार पर टीम ने क्षेत्र के खड़ाइच मोड़ के पास संदिग्ध एक बाइक सवार शख्स को पकड़ लिया।

बलरामपुर का निवासी है

पूछताछ में उसने अपना नाम दिनेश कुमार यादव पुत्र रामफेरन यादव उर्फ मालिक राम निवास धर्मपुर थाना हरैया जिला बलरामपुर बताया। आरोपी अभी मकान नंबर 352 आसियाना कालोनी निकट गवर्नमेन्ट स्कूल जसिया रोड थाना (जगतपुरी) जोड़ेवाल लुधियाना पंजाब में रह रहा था। उसके खिलाफ महुआडीह थाने में हत्या का केस दर्ज है और पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था।

स्वीकार किया

कड़ाई से पूछताछ में आरोपी ने 27 जून की रात को कुशीनगर के हाटा कोतवाली क्षेत्र के करंज गांव के रहने वाले श्रीकांत प्रसाद की हत्या महुआडीह थाना क्षेत्र के चिउरहा गांव के पास करना स्वीकार किया। हत्यारोपी ने पुलिस को बताया कि उसने अकेले ही हत्याकांड को अंजाम दिया। क्षेत्र के तीन गांवों के लोग पंजाब में उसके पड़ोसी हैं। उनसे उसका विवाद था। इसलिए उन्हें फंसाने के लिए उसने हत्या कर शव के पास उन तीनों लोगों का नाम-पता लिखकर छोड़ दिया।

फंसाने के लिए की हत्या

पूछताछ में आरोपी दिनेश कुमार यादव ने बताया कि श्रीकांत से उसकी पहले से जान-पहचान नहीं थी। वारदात वाले दिन रामपुर गौनरिया में शराब भट्ठी का पता पूछने के बहाने श्रीकांत से पहचान बढ़ी। शराब पीने के लिए श्रीकांत झांसे में आ गया। उसके बाद पंजाब के तीन पड़ोसियों को फंसाने के लिए उसकी हत्या कर पत्र वहां छोड़ गया। शातिर अपराधी ने मृतक का अंगूठा भी लगा दिया। ताकि पुलिस को लगे कि अपने आखिरी समय में श्रीकांत ने ही पत्र लिखा था।

ट्रेन में जहरखुरानी करता था

इस हत्यारोपी ने बताया कि वह पंजाब में ठेला लगाकर कपड़ा बेचता था। रात में ट्रेन में जहरखुरानी का काम करता था। उसके नाम पर विभिन्न जिलों के थानों में हत्या सहित कुल 16 गंभीर मामलों में केस दर्ज हैं। वह कई बार जेल जा चुका है। देवरिया के गौरीबाजार थाना क्षेत्र में उसकी ससुराल है। इसी वजह से उसका देवरिया आना-जाना था।

ये बरामदगी हुई

महुआडीह के थानाध्यक्ष डॉ महेंद्र कुमार ने बताया कि इनामी बदमाश के खिलाफ पहले से 15 मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार बदमाश के पास से अपराध में इस्तेमाल बाइक बजाज प्लेटिना, एक काला बैग, 3 मोबाइल, एक पर्स, एक निर्वाचन कार्ड, एक पैन कार्ड, 280 रुपया, अल्प्राजोलम नशीला पाउडर और हत्या में इस्तेमाल एक चाकू बरामद हुआ है। उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान