मां की आंखों के सामने गई बेटी की जान : महुआडीह क्षेत्र में कुर्ना में नहाने गईं 8 लड़कियां डूबीं, दो सगी बहनों में से एक की मौत

Deoria news : देवरिया जिले के महुआडीह थाना क्षेत्र (Mahuadih Thana Area) में एक दु:खद हादसे में दो सगी बहनें कुर्ना में डूब गईं, जबकि ग्रामीणों ने समझदारी दिखाते हुए 6 अन्य लड़कियों और महिलाओं को डूबने से बचा लिया। दो सगी बहनों में से एक की मौत हो चुकी है, जबकि दूसरी लापता है। इस घटना के बाद से गांव में मातम मचा हुआ है।

बताते चलें कि रविवार को जिउतिया का व्रत था। इसी मौके पर महुआडीह थाना क्षेत्र के बरनई गांव की रहने वाली अंकिता देवी पत्नी लालमन यादव ने व्रत रखा था। रविवार की शाम को वह परिवार और मोहल्ले की अन्य महिलाओं के साथ गांव के बाहर कुर्ला में स्नान करने गई थीं।

सब डूबने लगीं
उनके साथ उनकी बड़ी बेटी अंशिका यादव (12 वर्ष) और राधा यादव (11 वर्ष) भी थीं। दो सगी बहनों के अलावा चार किशोरी और दो युवतियां कुर्ना में नहाने गई थी। इसी दौरान यह सभी गहरे पानी में डूबने लगीं। किनारे खड़ी महिलाओं के शोर मचाने पर आसपास मौजूद ग्रामीण मौके पहुंचे और कुर्ना में छलांग लगा दी।

इन्हें बचाया गया
ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से अंजलि (17 वर्ष) पुत्री रामप्यारे प्रसाद, शिवानी (17 वर्ष) पुत्री कैलाश प्रसाद, अंजलि (15 वर्ष) पुत्री स्वर्गीय दशरथ प्रसाद, सोनी (18 वर्ष) पुत्री नंदलाल गोंड, नेहा (16 वर्ष) और शीतल (18 वर्ष) पुत्री दीनानाथ को बाहर निकाला। जबकि दो सगी बहन अंशिका और आधा डूब गईं।

एक लड़की की तलाश हुई
काफी देर की तलाश के बाद लोगों ने गहरे पानी से अंशिका को ढूंढ कर बाहर निकाला, लेकिन राधा का पता नहीं चला। परिजन और ग्रामीण अंशिका को लेकर फौरन जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार और ग्रामीण पुलिस प्रशासन की मदद से लापता राधा की तलाश कर रहे हैं।

चीत्कार से गमगीन हुआ गांव
इस दुखद घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। पूरा गांव इस दर्दनाक हादसे पर मातम मना रहा है। मां अंकिता देवी का रो- रो कर बुरा हाल है। उनकी चित्कार से पूरा गांव गमगीन हो जा रहा। रिश्तेदार और करीबी उन्हें सांत्वना दे रहे हैं।

6 लोगों की हुई मौत
बताते चलें कि रविवार को देवरिया जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में डूबने से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई। भाटपार रानी क्षेत्र में पिता को बचाने स्याही नदी में उतरी दो बेटियों में से बड़ी बेटी और पिता की डूबने से मौत हो गई। एक अन्य मामले में गौरी बाजार के बखरा में चचेरे भाई और दोस्तों के साथ नहाने गए किशोर की डूबने से मृत्यु हो गई। जबकि रुद्रपुर में भी एक युवक की नदी में डूबने से जान चली गई।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान