दुःखद : खेत में काम कर रहे चाचा-भतीजे पर गिरा हाई वोल्टेज तार, एक की मौत से मचा कोहराम

Deoria News : देवरिया जिले के खामपार थाना (Khampar Thana) क्षेत्र में खेत में काम कर रहे चाचा और भतीजा हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गए और दोनों गंभीर रूप से झुलस गए। लोग उन्हें लेकर फौरन भाटपाररानी अस्पताल पहुंचे। लेकिन चिकित्सकों ने भतीजे को मृत घोषित कर दिया। जबकि चाचा को जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक पिपरा उत्तर पट्टी गांव के निवासी धीरेंद्र सिंह (40 वर्ष) और उनका भतीजा साहिल सिंह (21 वर्ष) पुत्र जितेंद्र सिंह धान की रोपाई के लिए खेत में पानी चला रहे थे। उनके खेत के ऊपर से 11,000 वोल्टेज का हाईटेंशन तार गुजरा है।

सप्लाई बंद कराई

इस मामले में धीरेंद्र सिंह के पिता जोगेंद्र सिंह ने खामपार पुलिस को तहरीर दी है। उन्होंने कहा है कि सोमवार को अचानक तेज हवा चलने से खेत में काम कर रहे जितेंद्र सिंह के ऊपर हाई वोल्टेज तार टूट कर गिर पड़ा। उसे बचाने के लिए चाचा धीरेंद्र सिंह उसके पास पहुंचे, तो वह भी करंट की चपेट में आ गए और दोनों बुरी तरह से झुलस गए। आसपास के लोगों ने विद्युत उपकेंद्र भिंगारी बाजार को सूचना देकर सप्लाई बंद कराई।

मृत बताया

आसपास के लोग और परिजन दोनों को गंभीर अवस्था में लेकर भाटपाररानी अस्पताल पहुंचे। वहां चिकित्सक ने साहिल को मृत घोषित कर दिया। जबकि धीरेंद्र सिंह की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहां उनका इलाज चल रहा है। अचानक 21 साल के युवक की मौत से पूरा परिवार सदमे में है। घर में कोहराम मचा हुआ है। स्वजन और ग्रामीण धीरेंद्र सिंह के जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

कार्रवाई की जाएगी

खामपार के थाना अध्यक्ष बृजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि इस दुखद घटना की तहरीर मिली है। उसके आधार पर जांच की जा रही है और कानूनी कार्रवाई की जाएगी। धीरेंद्र सिंह गंभीर रूप से झुलस गए हैं और उनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान