सिंगासनी देवी महाविद्यालय में छात्रों को मिला टैबलेट और स्मार्टफोन : देवरिया जिला पंचायत अध्यक्ष ने कही ये बात

Deoria News : जनपद के सलेमपुर तहसील के नेमा में सिंगासनी देवी महिला महाविद्यालय में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण विकास योजनांतर्गत निःशुल्क टैबलेट / स्मार्टफोन वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय के मेघावी छात्र-छात्राओं को टेबलेट व स्मार्टफोन वितरित किये गये।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष पंडित गिरीशचंद्र तिवारी ने कहा कि सरकार की यह पहल सराहनीय है। आज के युग में बच्चों को डिजिटल से जोड़ना बेहद जरुरी है। स्मार्ट फोन से बच्चों को बेहतर शिक्षा प्राप्त करने में सहूलियत होगी।

इस योजना से ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं का तकनीकी ज्ञान बढ़ेगा। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा टैबलेट व स्मार्टफोन वितरण करने का मुख्य उद्देश्य है कि छात्र व छात्राएं डिजिटल के माध्यम से पढ़ाई कर सकें और उन्हें डिजिटल में किसी प्रकार की असुविधा न हो।

ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि लार अमित सिंह बबलू ने बताया कि उत्तर प्रदेश के युवाओं को आधुनिक दौर से जोड़ने और स्वावलंबी बनाने को लेकर प्रदेश सरकार की यूपी फ्री स्मार्टफोन टैबलेट योजना की शुरुआत की गई है। जिससे छात्र एवम छात्राएं आधुनिक पढ़ाई कर पा रहे हैं।

कार्यक्रम का संचालन संचालन सत्यप्रकाश मिश्र ने किया। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य अरविंद पाण्डेय, देवशरण सिंह, गिरीश सिंह, डॉ प्रविन्द्र कुमार, हरिशंकर यादव, विनय सिंह, छोटू सिंह, विनोद यादव, भोला सिंह, जयबीर सिंह यादव के अलावा समस्त छात्र-छात्राऐं उपस्थित रहे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान