NEWS IMPACT : युवक की मौत के मामले में गौरी बाजार पुलिस ने चौथे दिन दर्ज की FIR, ऐसे शक के घेरे में आए आरोपी

मृतक आशीष राय

Deoria News : देवरिया के रसौली गांव के युवक की 5 दिन पहले हुई मौत के मामले में गौरी बाजार पुलिस (Gauri Bazar Police) ने केस दर्ज कर लिया है। मृतक के चचेरे भाई अरविंद राय की तहरीर पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। इसमें महुआडीह थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव की एक महिला को मुख्य आरोपी बनाया गया है। परिजन पिछले 3 दिन से मृतक आशीष राय की हत्या की आशंका जताकर एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे थे।

27 दिसंबर को मिला था शव

बताते चलें कि गौरी बाजार थाना क्षेत्र के रसौली गांव का रहने वाला 24 साल का युवक आशीष राय पुत्र दिग्विजय राय 26 दिसंबर की रात घर से निकला था। अगले दिन, 27 दिसंबर की सुबह उसका क्षत-विक्षत शव रेलवे ट्रैक भगुआ (सिरजम) के पास मिला था। पुलिस ने इसकी सूचना परिजनों को दी थी। मृतक के करीबियों और परिजनों ने घटनास्थल से ही आशीष का मोबाइल सही सलामत बरामद किया था। इसके मुताबिक आरोपी महिला और मृतक की उस रात आखिरी बातचीत हुई थी।

26 दिसंबर को घर से निकला था

अपनी तहरीर में मृतक के चचेरे भाई अरविंद राय ने कहा है, “आशीष राय को 26 दिसंबर की शाम 7:00 बजे महुआडीह थाना क्षेत्र के ग्राम लक्ष्मीपुर से आरोपी महिला का कॉल आया था। इसके बाद आशीष अपनी बाइक पर घर से निकल गया। मगर वह काफी देर बाद तक नहीं लौटा। इसके बाद परिजन उसे ढूंढने लगे। अगले दिन सुबह गांव के ही दुर्गेश यादव ने बताया कि आशीष की बाइक भगुआ के पास रेलवे ट्रैक के किनारे पड़ी है।”

50 बार कॉल किया था

एफआईआर के मुताबिक, “जानकारी मिलते ही बदहवास परिजन और गांव के करीब 10 लोग वारदात वाली जगह पर पहुंचे। उन्होंने पहचान की तो बाइक आशीष की थी। घटनास्थल पर ही परिजनों को मृतक का मोबाइल मिला। इससे पता चला कि घर से निकलने से लेकर उसकी मौत के बीच आरोपी महिला ने उसे 50 बार कॉल किया था। दोनों की बातचीत भी हुई थी।”

सख्त सजा दिलाई जाए

इस वजह से परिजनों को आशंका है कि उसकी हत्या कर शव को रेलवे ट्रैक पर रखा गया था। ताकि उसे आत्महत्या का रूप दिया जा सके। तहरीर में आगे कहा गया है, “सबूत के तौर पर मोबाइल है। आरोपी महिला ने साजिश के तहत उनके चचेरे भाई को कॉल कर बुलाया और उसका मर्डर करा कर शव को रेलवे ट्रैक पर रख दिया। परिजनों और पुलिस को गुमराह करने के लिए ये किया गया है। मृतक आशीष राय की आत्मा की शांति के लिए पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जाए और हत्यारों को सख्त सजा दिलाई जाए।”

जल्द खुलासा होगा

गौरी बाजार के थाना प्रभारी अनिल पांडे ने बताया कि पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है। परिजनों की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मृतक के मोबाइल से भी जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही सच्चाई सामने आएगी।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान