DEORIA : पेंशन स्कीम में पिछड़ा गौरी बाजार ब्लॉक, सीडीओ ने दिए ये आदेश

Deoria News : मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने मंगलवार को गूगल मीट के माध्यम से समस्त प्रकार के पेंशन की समीक्षा की। वृद्धावस्था पेंशन में आधार प्रमाणीकरण विकास खण्ड – बनकटा में 07, भाटपाररानी में 05, बरहज में 12, पथरदेवा में 09 एवं देसही देवरिया में 10 सबसे कम प्रगति है।

सभी खण्ड विकास अधिकारियों एवं सहायक विकास अधिकारियों (स क) को निर्देशित किया गया कि प्रतिदिन त्वरित गति से आधार प्रमाणीकरण करायें तथा प्रगति से प्रति दिवस जिला समाज कल्याण अधिकारी, देवरिया को अवगत करायें। 

चेतावनी दी गई

राकेश कुमार, सहायक विकास अधिकारी (स क) गूगल मिट पर जुड़े नहीं थे। इसके चलते इनके किये गये कार्यों की प्रगति की समीक्षा नहीं हो सकी। उनकी इस लापरवाही को देखते हुए कठोर चेतावनी जारी करने के निर्देश दिये गये।

शून्य करें संख्या

निराश्रित महिला पेंशन में सबसे अधिक आवेदन पत्र विकास खण्ड – गौरीबाजार में 30, भाटपाररानी में 25, भलुअनी में 14 में लम्बित हैं। समस्त खण्ड विकास अधिकारीगण को निर्देशित किया गया कि अपने विकास खण्ड पर लम्बित आवेदन पत्रों का तत्काल निस्तारण कराते हुए शून्य करायें ।

निस्तारण कराएं

कन्या सुमंगला योजना में विकास खण्ड – गौरीबाजार में 39, सलेमपुर में 14, भटनी में 13 एवं रामपुर कारखाना में 10 पोर्टल पर सबसे अधिक आवेदन पत्र लम्बित हैं। संबंधित खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि 02 दिन के अन्दर सभी लम्बित आवेदन पत्र का निस्तारण करायें।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी