DEORIA BREAKING : यूपीपीसीएल के एक और घटिया निर्माण से नाराज डीएम, 7 दिन में मांगी रिपोर्ट

-डीएम ने किया विभिन्न विकास परियोजनाओं का निरीक्षण

-क़ुर्ना नाला परियोजना में तेजी के लिए अतिक्रमण हटाकर खुदाई शुरू करने के दिए निर्देश

-ग्राम पंचायत बाँकी में सामुदायिक शौचालय का किया निरीक्षण

-निर्माण की गुणवत्ता के जांच का दिया आदेश

-खोराराम में कस्तूरबा गांधी विद्यालय परिसर में छात्रावास परियोजना में धीमी निर्माण गति पर जतायी गहरी नाराजगी

-समय से पूर्ण हों परियोजनाएं: डीएम

-कार्य गति तेज करने के संबंध में दिए आवश्यक निर्देश

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Jitendra Pratap Singh IAS) ने मंगलवार की शाम को विभिन्न निर्माण परियोजनाओं का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने परियोजनाओं को शासन की मंशानुरूप तय समयसीमा में पूरा करने का निर्देश दिया।

आवश्यक निर्देश दिए

जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम 41 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन कुर्ना नाला परियोजना का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परियोजना को गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूर्ण करने के संबन्ध में आवश्यक निर्देश दिए।

88 लेबर कार्य करते मिले

उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि इस परियोजना में अलग-अलग स्थानों पर खुदाई एवं निर्माण कार्य किये जा रहे हैं। लगभग 850 मीटर ट्रेंच बन चुकी है, जिसमें से 790 मीटर राफ्ट का कार्य पूर्ण हो चुका है। साथ ही 605 मीटर दीवार निर्माण का कार्य किया जा चुका है। मौके पर 88 लेबर कार्य करते मिले।

खुदाई करने का निर्देश दिया

डीएम ने कुछ स्थानों पर नाला निर्माण भूमि पर अतिक्रमण मिलने पर गहरी नाराज़गी व्यक्त की। उन्होंने अतिक्रमण को अविलंब हटाकर खुदाई करने का निर्देश दिया।

जलनिकासी में सुविधा होगी

जिलाधिकारी ने कतरारी मोड़ के निकट निकट पुरानी पुलिया को कुर्ना नाले से लिंक करने के कार्य पर संतोष व्यक्त किया। कहा कि इससे जलभराव वाले क्षेत्रों से जलनिकासी में सुविधा होगी। 

आपत्ति व्यक्त की

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने विकास खंड देवरिया सदर अंतर्गत ग्राम पंचायत बाँकी में सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने सामुदायिक शौचालय का सोखता भवन के आगे मिलने पर आपत्ति व्यक्त की। साथ ही शौचालय के स्नानागार में ताला बंद मिलने तथा निर्माण की गुणवत्ता पर नाराजगी जताई।

नाराजगी जताई

जिलाधिकारी ने खोराराम स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय परिसर में कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल द्वारा 1 करोड़ 75 लाख रुपये की लागत से 100 बेड क्षमता वाले निर्माणाधीन छात्रावास का निरीक्षण भी किया। इस परियोजना को अक्टूबर 2021 में पूर्ण होना था, किंतु अभी तक महज 40 प्रतिशत निर्माण कार्य ही पूरा हो सका है। इस पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी जतायी। साथ ही ईंट की जुड़ाई में प्रयुक्त मसाले तथा निर्माण की गुणवत्ता पर असंतोष व्यक्त किया। 

7 दिन में सौंपेंगे रिपोर्ट

डीएम ने बांकी स्थित सामुदायिक शौचालय तथा छात्रावास निर्माण में गुणवत्ता की जाँच अधिशासी अभियंता सिंचाई दुर्गेश गर्ग को सौंपी है, जो 7 दिन की समय सीमा में अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान एडीएम प्रशासन कुँवर पंकज, इओ रोहित सिंह, यूपीपीसीएल के ऐई नीरज पांडेय सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी