देवरिया : डीएम आशुतोष निरंजन ने 3 लेखपालों को निलंबित किया, जानें वजह

Deoria News : जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन (DM Ashutosh Niranjan IAS) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बरहज तहसील के 3 लेखपालों को निलंबित कर दिया है। इन सभी पर भू माफियाओं का सहयोग करने का आरोप लगा था। प्राथमिक जांच में इसकी पुष्टि हुई थी।

दरअसल इन तीनों लेखपालों के खिलाफ लंबे समय से जिलाधिकारी को शिकायतें मिल रही थी। शिकायत में कहा गया था कि तीनों लेखपाल भू माफियाओं से सांठगांठ कर उनका सहयोग कर रहे हैं। इससे इलाके में अवैध खनन को भी बढ़ावा मिल रहा है।

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और बरहज विधानसभा से पार्टी के पूर्व प्रत्याशी पूर्णेंदु तिवारी लंबे समय से इलाके में अवैध खनन के मामले पर आवाज उठा रहे हैं। कई बार उन्होंने जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन को खत लिख कर अवैध खनन रोकने की मांग की थी।

जिलाधिकारी ने पीडी तिवारी को भरोसा दिलाते हुए कहा था कि पूरे मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा था कि भू-माफियाओं का साथ देने वाले और अवैध खनन में शामिल सभी अफसरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आज का एक्शन उसी कड़ी का हिस्सा है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान