देवरिया में शुक्रवार को निपटाए जाएंगे बैंकों और बीमा के मामले : जनपद न्यायाधीश जेपी यादव करेंगे शुभारंभ

Deoria News : उप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के आदेशानुसार तथा जनपद न्यायाधीश/ अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया जेपी यादव के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के तत्वावधान में 17 एवं 18 मार्च को दीवानी न्यायालय के परिसर में विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

लोक अदालत के नोडल अधिकारी अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय कुमार सिंह द्वारा समस्त बैंक प्रबन्धकों को निर्देशित किया गया है xकि विशेष लोक अदालत में प्री-लिटिगेशन स्तर पर बैकों के ऋण वसूली मामलों का निस्तारण करें, जिसके लिए वो अधिक से अधिक संख्या में मामलों को चिन्हित कर उसे सुलह समझौते के आधार पर विशेष लोक अदालत में निस्तारित कराएं।

ताकि अधिक से अधिक संख्या में आमजन मानस को लाभ दिलाया जा सके। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव/ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार दूबे ने कहा कि समस्त वादकारीगण कल होने वाले विशेष लोक अदालत में बैंक द्वारा विशेष छूट प्राप्त कर अपने वादों को निस्तारित कराएं।

विशेष लोक अदालत 17 एवं 18 मार्च को
अग्रणी जिला प्रबन्धक अरूणेश कुमार ने समस्त बैंक जनपद समन्वयक / समस्त बैंको के नियंत्रक को अवगत कराया है कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, देवरिया के तत्वाधान में 17 व 18 मार्च को प्रातः 9:30 बजे स्थान दीवानी न्यायालय परिसर, देवरिया में विशेष लोक अदालत किया जाना सुनिश्चित है। विशेष लोक अदालत का शुभारम्भ जनपद न्यायाधीश करेंगे।

उन्होंने समस्त जनपद समन्वयकों को यह भी अवगत कराया है कि आयोजित लोक अदालत में अधिक से अधिक प्रस्ताव के साथ प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें। अग्रणी बैंक कार्यालय को लोक अदालत के आयोजन में व्यवस्था की जिम्मेदारी शासन से दिया गया है, जिसमें आयोजन को सफल बनाने के लिए समस्त बैंकों से सहयोग राशि की अपेक्षा है। उन्होंने समस्त बैंकों से आग्रह किया है कि इस व्यवस्था में सहयोग राशि भेजना सुनिश्चित करें।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी