DEORIA BREAKING : डीएम के आदेश पर बीएसए ने एक प्रधानाध्यापिका और एक प्रधानाध्यापक को किया सस्पेंड, दोनों के कारनामे जान हैरान रह जाएंगे

DM Jitendra Pratap Singh IAS

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Jitendra Pratap Singh IAS) के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिश्चंद्र नाथ (BSA Deoria Harishchandra Nath) ने दो अलग-अलग प्रकरणों में एक प्रधानाध्यापिका एवं एक प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है।

गेंहू घर ले जाते पकड़े गए
प्राथमिक विद्यालय दुबौली की प्रधानाध्यापिका सुरैया तबस्सुम को सरकारी धन गबन करने, मिड-डे-मील का राशन निजी हित में प्रयोग करने एवं विद्यालय शिक्षण कार्य में रुचि न लेने पर निलंबित किया गया है। प्रधानाध्यापिका सुरैया तबस्सुम के पति का एक वीडियो मिड-डे-मील का गेहूं अपने घर ले जाते हुए वायरल भी हुआ है। खंड शिक्षा अधिकारी ने अपनी जांच में उक्त आरोप को प्रथम दृष्टया सही पाया है।

अध्यापकों को अभद्र शब्द कहा
दूसरे प्रकरण में 24 सितंबर को वीआरसी केंद्र देवरिया में आयोजित निपुण भारत मिशन प्रशिक्षण सत्र के दौरान प्राथमिक विद्यालय पिपरा खेमकरन, विकास खण्ड भलुअनी के प्रधानाध्यापक प्रदीप त्रिपाठी ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अध्यापकों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

नोटिस जारी हुआ था
इससे प्रशिक्षण डेढ़ घंटे तक बाधित रहा और प्रशिक्षण स्थल पर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। इससे पूर्व प्रदीप त्रिपाठी बिना किसी पूर्व सूचना के विद्यालय से अनुपस्थित चल रहे थे, जिस संबन्ध में उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान