DEORIA BREAKING : 10 हजार की रिश्वत मांगने वाले सीएमओ ऑफिस के बाबू सस्पेंड, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मांगी रिपोर्ट, अन्य पर भी गिरेगी गाज

Deputy CM Brajesh Pathak

Deoria News : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Deity CM Brajesh Pathak) ने देवरिया मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय (Deoria CMO Office) में एक बड़े बाबू के भ्रष्टाचार के वायरल वीडियो पर एक्शन लेते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है। साथ ही उन्होंने जांच के लिए निर्देशित किया है। जांच में दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

कठोरतम कार्रवाई की जाएगी

इस संबंध में जानकारी देते हुए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है कि जनपद देवरिया के सीएमओ ऑफिस में लिपिक की भ्रष्टाचारी गतिविधियों के वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए मैंने निदेशक, प्रशासन को संबंधित लिपिक के निलंबन और इस प्रकरण की गहनता से जांच कर रिपोर्ट प्रेषित किए जाने के आदेश दिए हैं। जांच के उपरांत अन्य अधिकारी और कर्मचारियों की संलिप्तता पाए जाने पर कठोरतम कार्रवाई भी की जाएगी।

10 हजार की रिश्वत मांगी

बताते चलें कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के एक बड़े बाबू का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। इसमें बाबू को सभी क्लेम सेटेलमेंट के लिए 10000 रुपए की रिश्वत मांगते देखा जा सकता है। इतना ही नहीं, वीडियो में बाबू ने कहा कि रिश्वत की रकम से ज्यादातर हिस्सा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जाएगा।

लोगों ने की कार्रवाई की मांग

वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर प्रतिक्रिया दी। डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Deoria Jitendra Pratap Singh IAS) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के हैंडल्स को टैग करते हुए लोगों ने देवरिया सीएमओ ऑफिस में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार की शिकायत की। उसके बाद यह माना जा रहा था कि मामले में फौरी कार्रवाई होगी।

सीएमओ ने समिति बनाई

देवरिया के सीएमओ डॉ राजेश झा (CMO Deoria Dr Rajesh Jha) ने पैसा मांगने के वायरल वीडियो की जांच के लिए अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ पीएन कन्नौजिया एवं उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ आरपी यादव की अध्यक्षता में समिति का गठन किया है। यह जांच समिति तीन दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। सीएमओ ने बताया कि जांच की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद अग्रेत्तर कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान