DEORIA BREAKING : डीएम ने रुद्रपुर के एसडीएम, तहसीलदार और कानूनगो को ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी किया, इस वजह से हुआ एक्शन

-सेवानिवृत्त लेखपाल के पेंशन देयकों के प्रकरण में उच्च न्यायालय के आदेश अनुपालन में 7 माह का विलंब होने पर डीएम ने जारी किया नोटिस
-सभी अधिकारी न्यायालय के आदेश का ससमय अनुपालन करें सुनिश्चित

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Jitendra Pratap Singh IAS) ने माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में विलंब होने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की है और एसडीएम रुद्रपुर संजीव कुमार उपाध्याय, तहसीलदार अभयराज व रजिस्ट्रार/कानूनगो संतोष वर्मा को ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी किया है।

7 महीने बाद भी लंबित है प्रकरण
उच्च न्यायालय इलाहाबाद ने योजित रिट याचिका संख्या 5908/2021 भूलन कुशवाहा बनाम उत्तर प्रदेश व दो अन्य में दिनांक 02/07/2021 के आदेश में सेवानिवृत्त लेखपाल भूलन कुशवाहा के पेंशन देयकों के संबन्ध में आदेश पारित किया था। मुख्य राजस्व अधिकारी देवरिया ने उच्च न्यायालय के आदेश का अनुपालन कराने के लिए एसडीएम रुद्रपुर को निर्देशित भी किया था। इसके बावजूद 7 माह बाद भी एसडीएम रुद्रपुर ने प्रकरण को लंबित रखा।

कंटेम्प्ट वाद दाखिल किया
जिलाधिकारी ने बताया कि पेंशन देयकों पर निर्णय एसडीएम स्तर से लिया जाना था, परंतु एसडीएम के निर्णय न लिए जाने पर याची भूलन कुशवाहा ने माननीय उच्च न्यायालय में कंटेम्प्ट वाद दाखिल किया है।

एक हफ्ते में देना होगा जवाब
उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद 7 माह तक प्रकरण को लंबित रखने में लापरवाही परिलक्षित होती है। इस संबंध में एसडीएम, तहसीलदार व रजिस्ट्रार/कानूनगो को अपना स्पष्टीकरण देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। स्पष्टीकरण संतोषजनक न होने की स्थिति में अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। उच्च न्यायालय के पारित आदेशों का ससमय अनुपालन किया जाए। उसमें किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाये।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी