Deoria news : गौ आधारित प्राकृतिक खेती पर कार्यशाला करेगा किसान मोर्चा, तैयारी पूरी

Deoria news : भाजपा किसान मोर्चा देवरिया द्वारा जनपद के बरहज ब्लाक के बिजौली भैया गांव में गौ आधारित प्राकृतिक खेती पर कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

पीडब्ल्यूडी डाक बंगले पर आयोजित प्रेस वार्ता में किसान मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विजयेश्वरी सिंह और जिलाध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने बताया कि जनपद देवरिया के 50 किसान भाइयों को किसान मोर्चा 24 और 25 सितम्बर को बरहज ब्लाक के बिजौली भैया गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गौ आधारित प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिये कार्यशाला का आयोजन कर उनको प्रशिक्षित करेगा।

कार्यशाला का उद्घाटन भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह करेंगे। 24 सितम्बर को किसान भाइयों को सैद्धान्तिक रूप से प्रशिक्षक आशीष कुमार सिंह प्रशिक्षित करेंगे। दूसरे दिन 25 सितम्बर को प्रायोगिक रूप में किसानों को गौ आधारित खेती के लिये प्रशिक्षण दिया जाएगा।

किसानों को प्रशिक्षण के बाद प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम 11 बजे से सायं 5 बजे तक चलेगा। नेताद्वय ने बताया कि किसान मोर्चा देवरिया ने प्रशिक्षण कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी है। किसान भाइयों के भोजन और जलपान की व्यवस्था भी प्रशिक्षण स्थल पर की जा रही है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान