मिनिस्टर विजय लक्ष्मी गौतम पर जमीन कब्जाने का आरोप : राज्य मंत्री ने बताया बदनाम करने की साजिश, जानें पूरा मामला

Deoria News : उत्तर प्रदेश सरकार में ग्राम्य विकास राज्य मंत्री और सलेमपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की विधायक विजय लक्ष्मी गौतम (Minister Vijay Laxmi Gautam) पर देवरिया के एक दंपति ने गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रेस वार्ता में महिला ने कहा है कि मंत्री अपने पद का दुरुपयोग कर उसकी जमीन पर कब्जा कर रही हैं। उसे न्याय नहीं मिल रहा।

दरअसल राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम का देवरिया सदर के कोतवाली क्षेत्र में हनुमान मंदिर के पीछे आवास है। उनके आवास के सामने खाली जमीन है, जहां मंत्री की गाड़ियां खड़ी होती हैं। पूरा विवाद उसी जमीन को लेकर है।

आरोप लगाने वाली महिला ने कहा है कि यह जमीन हमारी है और हमारे नाम से इसकी रजिस्ट्री है। लेकिन जब भी हम इस पर कब्जा करने जाते हैं, तो हमें भगा दिया जाता है। राज्य मंत्री ने इस जमीन पर पिलर गड़वा दिया है। पीड़ित महिला और उनके पति ने आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री पद का दुरुपयोग कर हमारी जमीन पर कब्जा कर रही हैं। हम शासन प्रशासन में गुहार लगा रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। मदद के लिए पीड़ित कोतवाली गए थे। पुलिस ने उन्हें 2 घंटे तक कोतवाली में बैठा कर रखा, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ।

इन आरोपों का खंडन करते हुए राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम ने कहा है कि उनकी छवि को धूमिल करने के लिए इस तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। वह जमीन उनकी है। महिला भूमि का जो नंबर बता रही है, वह नंबर सही नहीं है। यह हमारी पुश्तैनी प्रॉपर्टी है। हम बचपन में यहां खेले हैं और पले बढ़े हैं। हालांकि न्यायालय में इस विवाद का मामला चल रहा है।

देवरिया के सलेमपुर की रहने वाली विजय लक्ष्मी गौतम की कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं रही है। विजय लक्ष्मी ने भाजपा से सक्रिय राजनीति शुरू की। वह भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की एक बार सदस्य भी रहीं। पार्टी ने उन पर भरोसा जताते हुए वर्ष 2012 में सलेमपुर सुरक्षित सीट से उन्हें टिकट दिया, लेकिन वह समाजवादी पार्टी के मनबोध प्रसाद से चुनाव हार गई थीं।

अगले चुनाव 2017 में भाजपा ने इनका टिकट काट दिया और काली प्रसाद को मैदान में उतारा। टिकट कटने के बाद विजय लक्ष्मी सपा में शामिल हो गईं। सपा ने उन्हें टिकट देकर मैदान में उतारा लेकिन वह चुनाव हार गईं और भाजपा के काली प्रसाद विजयी हुए।

इसके बाद साल 2022  के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले वह फिर भाजपा में शामिल हो गईं। बीजेपी ने काली प्रसाद का टिकट काट कर विजय लक्ष्मी गौतम को प्रत्याशी बनाया। इस बार उन्होंने दम दिखाया और सुभासपा के मनबोध प्रसाद को 14,608 मतों के अंतर से हराकर चुनाव जीत गईं। बाद में उन्हें योगी आदित्यनाथ सरकार में ग्राम्य विकास राज्य मंत्री की जिम्मेदारी दी गई।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान