उद्योग बंधु की बैठक : देवरिया में 22 उद्यमी करेंगे 150 करोड़ का निवेश, हजारों को मिलेगा रोजगार, डीएम और एसपी ने दिलाया ये भरोसा

-उद्योग बंधु की बैठक संपन्न, डीएम ने दिए आवश्यक निर्देश

-प्राथमिकता के आधार पर हो उद्योग बंधु की समस्याओं का समाधान: डीएम

-22 उद्यमी करेंगे 150 करोड़ का निवेश

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (IAS Jitendra Pratap Singh) की अध्यक्षता में गुरुवार को विकास भवन के गांधी सभागार में उद्योग बन्धु की  बैठक का आयोजन हुआ। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में उद्यमियों के समस्याओं का हर संभव समाधान सभी संबंधित अधिकारी प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित करें।

कच्चा नाला खुदवाने की मांग की

बैठक में उद्यमियों ने राजकीय औद्योगिक आस्थान देवरिया में साफ-सफाई नियमित रूप से कराने की मांग की। उद्यमियों ने जिला पंचायत के कराये जा रहे आरसीसी नाला का निर्माण कार्य पूर्ण होने तक बरसात के पानी की निकासी के लिए कच्चा नाला खुदवाने की मांग की।

आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा

इसके साथ ही उद्यमियों ने राजकीय औद्योगिक आस्थान के निकट स्थित मार्ग पर अतिक्रमण हटाने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को गोरखपुर रोड पर स्थित यूनियन बैंक से औद्योगिक आस्थान तक के मार्ग पर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। उद्यमियों ने राजकीय औद्योगिक आस्थान, सलेमपुर में बिजली के खंभे स्थापित करने की मांग की, जिससे विद्युत संबधी समस्याओं का निराकरण हो सके। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा।

फायर स्टेशन का होना अत्यंत आवश्यक है

डीएम ने अग्निशमन विभाग को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में फायर स्टेशन का होना अत्यंत आवश्यक है। उसरा बाजार में राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा स्थापित करने के मुद्दे पर एलडीएम ने जानकारी दी कि यूनियन बैंक का ब्रांच खोलने की प्रक्रिया अंतिम स्तर पर है। शीघ्र ही यूनियन बैंक की शाखा खोली जाएगी।

इतने लोगों को मिला लाभ

जिलाधिकारी ने विभिन्न रोजगारपरक योजनाओं की समीक्षा भी की। मुख्यमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद में कुल 180 आवेदन पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 79 आवेदनों पर 1167 लाख रुपए के लोन बैंक से स्वीकृत किए गए। मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत कुल 105 आवेदन प्राप्त हुए, जिसके सापेक्ष कुल 33 आवेदनों पर बैंक ने स्वीकृति प्रदान की।

निस्तारित हों लंबित आवेदन

ओडीओपी योजना के तहत कुल 138 आवेदन पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 22 आवेदनों को बैंक से स्वीकृति प्रदान करते हुए 284 लाख रुपए की धनराशि मंजूर की जा चुकी है। जिलाधिकारी ने शेष लंबित आवेदनों को समयबद्धता के साथ निस्तारित करने का निर्देश दिया।

93 फीसदी निस्तारित हुए

उपायुक्त उद्योग अभय कुमार सुमन ने बताया कि निवेश मित्र पोर्टल पर कुल 891 ऑनलाइन आवेदन आये, जिनमें से 93 प्रतिशत आवेदन का निस्तारण हो चुका है।

150 करोड़ का निवेश करेंगे

उद्योग बन्धु की बैठक में भावी उद्यमियों के साथ संवाद कर उनकी समस्याएं भी जानी गई। जनपद में 22 उद्यमी कुल 150 करोड़ रुपये का निवेश कर अपने उद्योग स्थापित करेंगे।

सुरक्षा पुलिस की प्राथमिकता है

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा Sankalp Sharma IPS) ने उसरा बाजार औद्योगिक आस्थान में पुलिस की गश्त को और प्रभावी बनाने के लिए आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि उद्यमी स्वयं को सुरक्षित महसूस करें, ये पुलिस की प्राथमिकता है।

ये रहे शामिल

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, सांसद प्रतिनिधि व पूर्व विधायक रविंद्र प्रताप मल्ल, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, व्यापार मंडल के अध्यक्ष शक्ति गुप्ता, इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के मंडलीय अध्यक्ष जेपी जायसवाल, संजीव अरोड़ा, एलडीएम अरुणेश कुमार, सनराइज एनर्जी के एमडी आनंद सागर तिवारी, दीनानाथ मिश्र, निखिल श्रीवास्तव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी व उद्योग बंधु आदि उपस्थित रहे। 

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी