सतर्कताः त्योहारों पर एलर्ट देवरिया प्रशासन, शांति-व्यवस्था के लिए पुलिस की गश्त बढ़ी

Deoria News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आदेशानुसार पूरे प्रदेश में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। देवरिया पुलिस भी त्योहारों को देखते हुए एलर्ट है। मंगलवार की देर शाम एसपी श्रीपती मिश्र की अगुवाई में पूरे जिले में पुलिस ने पैदल गश्त किया। जनपद में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं। सीएम ने कहा है कि सभी जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बेहतर समन्वय स्थापित करें।

साथ ही दुर्गा पूजा कमेटियों, धर्माचार्यों, किसान संगठनों तथा सिविल सोसाइटी के साथ संवाद बनाते हुए सभी कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराएं। त्योहारों के इस सीजन में किसी तरह की अशांति न हो। कानून-व्यवस्था से किसी तरह का समझौता ना होने पाए। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन कराया जाए। सीएम योगी के आदेश का पालन कराते हुए पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र की अगुवाई में आज पूरे जिले में पुलिस ने गश्त किया। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए त्यौहार मनाने के लिए जागरूक किया गया।

सभी थाना पुलिस ने की गश्त

क्षेत्राधिकारी भाटपार रानी और भटनी पुलिस ने अपने क्षेत्र में शांति और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पैदल गश्त किया। देवरिया में उप जिलाधिकारी सदर, क्षेत्राधिकारी नगर, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली और थाना कोतवाली पुलिस ने शहर में पैदल गश्त किया। साथ ही सलेमपुर, लार, रुद्रपुर, रामपुर कारखाना, मदनपुर, मईल, महुआडीह, भाटपार रानी, भलुअनी, बरियारपुर, बरहज, बनकटां, बघौचघाट, तरकुलवा, गौरी बाजार, खुखुन्दू, खामपार और एकौना थाना पुलिस ने अपने-अपने क्षेत्रों में गश्त कर शांति-व्यवस्था बनाये रखा।

सीएम ने दिए आदेश

मंगलावर को राजधानी लखनऊ में टीम-9 के साथ समीक्षा बैठक में सीएम ने कहा कि पर्व एवं त्योहारों का समय प्रारम्भ हो चुका है। इसको ध्यान में रखते हुए सभी जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बेहतर समन्वय स्थापित करें और दुर्गा पूजा कमेटियों, धर्माचार्यों, किसान संगठनों तथा सिविल सोसाइटी के साथ संवाद बनाते हुए सभी कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराएं। उन्होंने कहा कि बिजली आपूर्ति की निर्बाध व्यवस्था सतत बनायी रखी जाए। उन्होंने सभी विद्युत वितरण निगमों को विद्युत व्यवस्था सुचारु बनाए रखने तथा लाइन लॉस को कम करने के निर्देश दिए।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान