Deepawali 2021 : यूपी में 24 घंटे मिलेगी बिजली, सीएम योगी ने दिए ये आदेश

-दीपावली के शुभ अवसर पर पूरे प्रदेश को निर्बाध 24 घंटे विद्युत आपूर्ति होगी
-सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक, मुख्य अभियंता एवं विद्युत विभाग के अन्य अधिकारी करें लगातार पेट्रोलिंग

Uttar Pradesh : दीपावली के अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेशवासियों को बिना कटौती विद्युत उपलब्ध कराएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने इस संबंध में पहले तैयारी पूरी रखने के आदेश अफसरों को दिए थे। ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने बताया कि सीएम योगी के आदेश पर प्रकाश पर्व दीपावली पर कटौती मुक्त 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

यूपीपीसीएल चेयरमैन सतत निगरानी करें

उन्होंने कहा कि धनतेरस से दीपावली पर पूरे प्रदेश के सभी क्षेत्रों को कटौती मुक्त विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं। ऊर्जा मंत्री ने बताया कि सभी एमडी डिस्कॉम को निर्देशित किया गया है कि प्रदेश का हर कोना रोशन रहे यह सुनिश्चित करें, इसके लिये सभी तैयारियां हों। यूपीपीसीएल चेयरमैन सतत निगरानी करें। सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक, मुख्य अभियंता एवं विद्युत विभाग के अन्य अधिकारी लगातार पेट्रोलिंग करेंगे।

पहले से तैयारी हो

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि डिस्कॉम स्तर तथा जनपद स्तर पर विशेष कंट्रोल रूम स्थापित किये जायेंगे। सभी एमडी सुनिश्चित करें कि अप्रत्याशित ब्रेकडाउन होने की दशा में शीघ्रातिशीघ्र विद्युत आपूर्ति चालू हो। पर्याप्त संख्या में मरम्मत गैंगों की पूर्व से ही व्यवस्था हो। आंकलित मांग के सापेक्ष वितरण परिवर्तक की यथा आवश्यक क्षमता उपलब्ध करा ली जाए।

काम करेगी सरकार

आज समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार ने विगत साढ़े चार वर्षों के दौरान प्रदेश के धार्मिक, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक धरोहरों के जीर्णोद्धार और समग्र विकास के लिए सक्रिय प्रयास किये हैं। उन्होंने कहा कि जनपद सीतापुर स्थित नैमिषारण्य धाम ऐसा ही एक पवित्र धाम है। श्रद्धालुओं की सुविधा और धार्मिक पर्यटन की सम्भावनाओं को विस्तार देने के लिए ‘नैमिषारण्य तीर्थ विकास परिषद’ का गठन किया जाना आवश्यक है। इस दिशा में काम किया जाए।

पूरा ख्याल रखा जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में निवेश कर रही औद्योगिक इकाईयों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से राज्य सरकार इन्सेंटिव प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी प्रकरणों की गहन समीक्षा कर शीघ्र समाधान किया जाए। सीएम ने आगे कहा, आगामी पर्वों के दौरान शहरों में ट्रैफिक जाम की स्थिति न हो, इसके लिए पुलिस नियमित तौर पर फुट पेट्रोलिंग करे। पुलिस गश्त लगातार जारी रहे। जहां पटाखों का क्रय-विक्रय हो वहां, पर फायर सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा जाए।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान