सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश : त्योहारों में कायम रहे कानून-व्यवस्था, जमाखोरों के खिलाफ हो एक्शन

बैठक करते सीएम योगी आदित्यनाथ

Uttar Pradesh : आगामी त्योहारों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज राजधानी लखनऊ में एक उच्च स्तरीय बैठक की। उन्होंने सभी वरिष्ठ अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि त्योहारों के दौरान किसी भी हाल में कानून-व्यवस्था बिगड़नी नहीं चाहिए। इसके लिए जरूरी हर कदम उठाए जाएं। इसके अलावा सभी विभाग आपसी समन्वय के साथ-साथ सामाजिक संगठनों, धर्माचार्य और किसान संगठनों से संवाद करते हुए कार्यक्रमों के सफल आयोजन सुनिश्चित करें।

तालमेल बनाएं विभाग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को राजधानी लखनऊ में अफसरों संग बैठक कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पर्व एवं त्योहारों का समय प्रारम्भ हो चुका है। इसको ध्यान में रखते हुए सभी जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बेहतर समन्वय स्थापित करें और दुर्गा पूजा कमेटियों, धर्माचार्यों, किसान संगठनों तथा सिविल सोसाइटी के साथ संवाद बनाते हुए सभी कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराएं। उन्होंने कहा कि बिजली आपूर्ति की निर्बाध व्यवस्था सतत बनायी रखी जाए।

जमाखोरों पर हो कार्रवाई

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा जमाखोरों के खिलाफ भी एक्शन लेने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि सरसों के तेल व वनस्पति घी के मूल्य में अचानक तेजी देखी गयी है। उन्होंने खाद्य तेलों के मूल्यों पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने के लिए कृषि उत्पादन आयुक्त को निर्देशित किया। उनसे खाद्य एवं रसद विभाग तथा कृषि विभाग के साथ समीक्षा करने का आदेश दिया। साथ ही, सभी मण्डलायुक्त के साथ भी संवाद करने के लिए कहा। उन्होंने जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान