BREAKING : यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, दिए चौंकाने वाले बयान

Akhilesh Yadav

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक बड़ी घोषणा कर सबको हैरान कर दिया है। पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में सपा सुप्रीमो ने कहा है कि वह राज्य में 2022 में होने वाले चुनाव में खुद उम्मीदवार नहीं बनेंगे।

हालांकि उनकी अगुवाई में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) में दमखम दिखाएगी। साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय लोक दल के साथ गठबंधन को लेकर बड़ा एलान किया। पूर्व सीएम ने कहा कि आरएलडी के साथ विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन फाइनल है। सीटों के बंटवारे के बारे में बातचीत चल रही है।

नहीं लड़ेंगे चुनाव

बीते दिनों अखिलेश यादव ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की। सबसे चौंकाने वाला ऐलान यह है कि अखिलेश यादव स्वयं उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं होंगे। इससे यूपी की राजनीति के जानकार भी हैरान है। हालांकि समाजवादी पार्टी उनके चेहरे पर चुनाव लड़ेगी। अगर पार्टी को बहुमत मिलता है, तो यह भी तय है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को ही बनाया जाएगा।

आरएलडी साथ है

ऐसे में उन्हें विधान परिषद में भेजा जाएगा या फिर चुनाव के बाद किसी सुरक्षित सीट से उन्हें उपचुनाव में हिस्सा लेना होगा। राष्ट्रीय लोक दल के साथ समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर उन्होंने बताया कि दोनों दलों में गठबंधन की शर्तें तय हो चुकी हैं। दोनों पार्टियों का साथ चुनाव लड़ना फाइनल है। सीटों के बंटवारे के बारे में बातचीत चल रही है। जल्दी इसे सुलझा लिया जाएगा।

जयंत और प्रियंका गांधी मिले

वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (RLD Chief Jayant Chaudhary) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की मुलाकात के बाद सियासी खेमे में हलचल तेज हो गई है। बीते दिनों जयंत चौधरी और प्रियंका गांधी की मुलाकात लखनऊ एयरपोर्ट पर हुई थी। दोनों नेता एक विमान से दिल्ली वापस लौटे थे।

आरएलडी को साथ लाने की कोशिश

इस दौरान एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज में जयंत और प्रियंका की बातचीत हुई। माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी आरएलडी को अपने साथ जोड़ने के लिए ताना-बाना बुन रही हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस भी पूरी ताकत के साथ उतर रही है। महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश की महिला मतदाताओं को साधने के लिए 40% सीटें, 40% सरकारी नौकरी और बस में मुफ्त यात्रा समेत कई बड़ी घोषणाएं की हैं।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी