देवरिया भाजपा 1 सितंबर से चलाएगी वोटर चेतना अभियान : जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह ने बताया पूरा प्लान

Deoria News : लोकसभा चुनाव को देखते हुये भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। महासंपर्क अभियान से तैयारी शुरू करने वाली भाजपा अब एक और अभियान पार्टी की मजबूती के लिये वोटर चेतना अभियान 1 से 15 सितम्बर तक चलाने जा रही है।

भाजपा जिलाध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह ने मीडिया प्रभारी अम्बिकेश पाण्डेय के हवाले से बताया कि चुनाव आयोग द्वारा दो चरणों में मतदाता पुनरीक्षण अभियान चलाया जा रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देशानुसार प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी के मार्गदर्शन में मतदाता सूची के सत्यापन, नये मतदाताओं के पंजीकरण एवं मतदाता सूची में सुधार करने के लिए भाजपा द्वारा भी ‘वोटर चेतना अभियान’ लिया गया है।

इस अभियान में पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को अनिर्वाय रूप से लगना है। इस अभियान के सफल संचालन के लिये जिला स्तर पर जिला मतदाता सूची प्रमुख, सह-प्रमुख, सांसद, विधायक, प्रदेश लीगल टीम सदस्य और आईटी टीम के कार्यकर्ताओं को तो विधानसभा स्तर पर विधानसभा मतदाता सूची प्रमुख, चुनाव आयोग समन्वय सदस्य को तथा मण्डल स्तर मण्डल मतदाता सूची प्रमुख, सह-प्रमुख, मण्डल आईटी टीम के कार्यकर्ताओं को विशेष रूप से लगाया गया है। इसके लिये 24 अगस्त को औरा चौरी भाजपा कार्यालय पर दिन में 12 बजे से एक कार्यशाला का आयोजन किया गया है, जिसमें प्रदेश का कोई पदाधिकारी अतिथि के रूप में भाग लेगा।

भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि इस जिला स्तरीय कार्यशाला में जिला प्रभारी,जिलाध्यक्ष,जिला पदाधिकारी,जिला मतदाता सूची प्रमुख, विधानसभा मतदाता सूची प्रमुख, सम्बंधित जिले के प्रदेश व क्षेत्र पदाधिकारी, सांसद, विधायक, नगर पालिका अध्यक्ष, नगर पंचायत अध्यक्ष, मण्डल प्रभारी, मण्डल अध्यक्ष, मोर्चो के जिलाध्यक्ष तथा मण्डल मतदाता सूची प्रमुख भाग लेंगे। इसके बाद 26 अगस्त को सभी मंडलों की बैठक होगी, जिसमें इस अभियान के लिये करणीय कार्यों को बताया जायेगा।

इस अभियान के माध्यम से पार्टी के कार्यकर्ता 1 से 15 सितंबर तक घर-घर सम्पर्क कर नये मतदाता बनाने, फर्जी मतदाताओं के नाम कटवाने, मतदाता सूची में मतदाताओं से संबंधित त्रुटियों को ठीक कराने का काम करेंगे। इसके लिये सभी कार्यकर्ताओं को फार्म 6,फार्म 7,फार्म 8 आदि दिया जायेगा। जिसे पूर्ण दस्तावेज के साथ भरवाकर सरकार द्वारा नियुक्त सक्षम अधिकारियों एवं कार्यालयों में जमा करेंगे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान