देवरिया भाजपा ने कलश में जमा किया मिट्टी और चावल : सांसद डॉ रमापति राम त्रिपाठी की अगुवाई में पूरे जिले में चला अभियान

Deoria News : मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं ने देवरिया नगर मंडल के आजाद नगर और चकियवा, देवरिया देहात मंडल के बहोरवा, बैतालपुर नगर के बेलही जगदीशपुर तथा गौरीबाजार नगर में इस अभियान के तहत घर-घर जाकर ग्रामीण क्षेत्रों में मिट्टी तथा शहरी क्षेत्रों में चुटकी भर चावल कलश में एकत्रित किया।

इन स्थानों पर कार्यक्रम में शामिल होते हुये सदर सांसद डॉ रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि मेरी माटी मेरा देश अभियान की शुरुआत भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई है। इस अभियान की शुरुआत भारत छोड़ो आन्दोलन की वर्षगांठ के दिन से किया गया है। मेरी माटी मेरे देश अभियान के अंतर्गत कलश में लाई गयी मिट्टी का उपयोग दिल्ली के कर्तव्य पथ पर बनी अमृत वाटिका को विकसित करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा दिल्ली में एक शीलाफलकम स्थापित की जाएगी जिस पर देश के उन शहीदों का नाम अंकित होगा जिन्होंने देश की आजादी के लिये अपने प्राणों की कुर्बानी दी थी यानी यह कार्यक्रम देश की आजादी के नायकों को सम्मान में किया जा रहा।

नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह ने कहा कि हमारी स्वतंत्रता के लिए हमारे कई वीर शहीदों ने अपनी जान की कुर्बानी दी है। जिनमें से कुछ स्वतंत्रा सेनानी तो ऐसे हैं, जिनके बारे में नागरिकों को मालूम नहीं है। वह आजादी की लड़ाई में कुर्बान हो गए और उनकी कुर्बानी के बारे में कोई नहीं जानता है। इस कार्यक्रम के माध्यम से ऐसे सभी स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में लोगों को बताने का भी काम किया जा रहा है।

भाजपा जिलाध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह ने कहा कि भारत को आजाद हुए 75 वर्ष पूरे हो चुके हैं और आजादी के 75 वर्ष के उपलक्ष में प्रधानमंत्री मोदी ने अमृत महोत्सव के समापन के लिए इस कार्यक्रम को शुरू किया है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ आज भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सभी मण्डलों में कर दिया गया है।

इस दौरान अजय कुमार दूबे, राजेश कुमार मिश्रा, प्रमोद शाही, अजय शाही, अम्बिकेश पाण्डेय, सरिता पासवान, प्रदीप मद्धेशिया, भूपेन्द्र सिंह, संजय पाण्डेय, बृजेश गुप्ता, जितेन्द्र सिंह, विपिन यादव, अखिलेश मिश्रा, विनय जायसवाल, मनमोहन मिश्रा, सौरभ तिवारी, रमेश मल्ल, अमित मिश्रा, संजय सिंह, संजय तिवारी, दुर्गेशनाथ तिवारी, बंटी जायसवाल, अजय सिंह, निरंजन शुक्ला, राधेश्याम शुक्ला, राहुल कुमार, जयदीप मणि, रूपम पाण्डेय, एजाज अहमद, रवि पाण्डेय, दिनेश शुक्ला, विजय पटेल, नीलरतन जायसवाल, रमेश गुप्ता आदि रहे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान