BIG BREAKING : यूपी के करोड़ों छात्रों को इसी महीने मिलेगा टेबलेट और स्मार्टफोन, सीएम ने दिए आदेश

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए बड़ी खबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस महीने के आखिर तक सभी पात्र छात्रों को स्मार्टफोन और टेबलेट वितरण (Tablet & Smartphone Distribution) करने की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया है। बीते दिनों ही राज्य सरकार ने करोड़ों युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट देने की घोषणा की थी। अब सरकार इस पर अमल कर रही है आज टीम 9 के साथ समीक्षा  बैठक के दौरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने ये आदेश दिया।

मुख्यमंत्री आज अफसरों के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक में उन्होंने कहा कि जिन बच्चों को स्मार्टफोन और टेबलेट वितरित किए जाने हैं, उनकी सूची तैयार कर ली जाए। नवम्बर महीने के अन्त तक स्मार्टफोन और टेबलेट वितरण की प्रक्रिया प्रारम्भ की जाए। इसमें किसी तरह का विलम्ब न हो। उन्होंने अधिकारियों को सारी तैयारी पूरी कर इस महा अभियान को शुरू करने का आदेश दिया।

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में निवेश कर रहीं औद्योगिक इकाइयों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से इंसेण्टिव दे रही है। इसक भुगतान समय से कराया जाए। ऐसे सभी प्रकरणों की गहन समीक्षा की जाए तथा इस सम्बन्ध में आ रही समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाए।

साथ ही प्रोक्योरेण्ट की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाया जाए। जिससे पात्र व्यक्तियों को समयबद्ध ढंग से राशन दिया जा सके। उन्होंने कहा कि खाद्यान्न वितरण में किसी भी प्रकार की शिकायत न मिले। इसके लिए जीरो कम्पलेण्ट पर पहले से ही तैयारी सुनिश्चित कर ली जाए। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतया पालन सुनिश्चित कराया जाए।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी