ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मनाई गई सरदार पटेल की जयंती : कुर्मी महासभा ने चौराहे का नाम बदलने की मांग की, विधायक तेजपाल नागर ने दिया आश्वासन

Greater Noida West : भारतीय कुर्मी महासभा जिला गौतमबुद्ध नगर संगठन ने रविवार को आधुनिक भारत के निर्माता कहे जाने वाले भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती कार्यक्रम का आयोजन ग्रेटर नोएडा वेस्ट में किया।

कार्यक्रम में दादरी विधायक तेजपाल नागर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर विधायक ने सरदार वल्लभभाई पटेल के भारत को जोड़ने में दिए गए योगदान के बारे में अपने विचार रखे। उन्होंने बताया कि भारत को आजादी मिलने के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल ने राष्ट्र को एकता के सूत्र में पिरोने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यही कारण है कि वल्लभभाई पटेल की जयंती को देश में राष्ट्रीय एकता दिवस (National Unity Day) के तौर पर मनाया जाता है।

आज इसी मौके पर भारतीय कुर्मी महासभा संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के किसी एक गोलचक्कर या चौराहे का नाम अखंड भारत के निर्माता एवं भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल के नाम पर रखने के लिए दादरी विधायक तेजपाल नागर को ज्ञापन सौंपा। विधायक ने जल्द ही मुख्यमंत्री एवं ग्रेटर नोएडा ऑथोरिटी के सीईओ को इस बारे में लेटर लिखकर सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित करने का आश्वाशन दिया। उन्होंने संगठन की इस मांग को जायज एवं बहुत जरुरी बताया।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि सरदार वल्लभभाई पटेल ने किसानों, गरीबों, जरूरतमंदों की मदद करने का काम किया। इसीलिए उनको सरदार एवं लौह पुरुष के नाम से जाना गया। अभिषेक ने कहा कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सभी चौराहों के नाम देश के शहीदों और महापुरुषों के नाम पर रखे जाने चाहिए, जिसका हम पूर्ण रूप से समर्थन करते हैं।

भारतीय कुर्मी महासभा गौतमबुद्ध नगर के जिलाध्यक्ष गौरव पटेल ने इस दौरान लौह पुरुष एवं भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल के जीवन एवं देश को महान देश बनाने में उनके योगदान के बारे में अपने विचार रखे। जिला उपाध्यक्ष विकाश कटियार ने इस दौरान यह बताया कि कैसे सरदार पटेल ने भारत की 562 रियासतों को जोड़ने का काम किया एवं अखंड भारत का सपना साकार किया।

एडिशनल कमिश्नर जीएसटी जयप्रकाश नारायण पटेल ने सरदार वल्लभभाई पटेल के अनेक विचार एवं अखंडता के बारे में विस्तृत चर्चा की। दादरी विधायक प्रतिनिधि दीपक यादव ने कहा कि सरदार पटेल ने देश को जोड़ने का काम किया। अब सरदार पटेल के अधूरे सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं।

इस दौरान भारतीय कुर्मी महासभा के सैकड़ों पदाधिकारी, मृगांक कुमार, विकास कटियार, अंशुल गंगवार, रोहित सचान, ज्योति, एसपी सिंह, अनुराग कटियार, विजय सिन्हा, विकास चंद्र, अतुल पटेल, अभिषेक सिंह, विक्रम सचान, अवधेश वर्मा, प्रवीण राज, सौरभ सिंह, सौरभ गंगवार, अजय सिंह, जय गंगवार, महेंद्र प्रताप, अनुराग कटियार, अनुभव, सागर, प्रतीक, मिथुन, प्रशांत पटेल, गोलू पटेल एवं सर्वसमाज के सैकडों लोग उपस्थित रहे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान