कृषि मंत्री की पहल पर अमेरिका के इंवेस्टर पहुंचे देवरिया : न्यू टेक्नोलॉजी से बदलेंगे जिले की तस्वीर

Deoria News : ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UP Global Investors Summit 2023) लखनऊ में सात समुंदर पार से आए निवेशकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही की पहल पर जनपद के विकास को नई उड़ान देने के लिए देवरिया का दौरा किया।

संयुक्त राज्य अमेरिका से आये चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार अपराह्न जिलाधिकारी से मुलाकात की और जनपद में निवेश के संबन्ध में व्यापक चर्चा की।

प्रतिनिधिमंडल में सेतु कैलिफोर्निया (SETU) की फाउंडर एवं अप्रवासी भारतीय डॉ नंदिनी टंडन, डॉ रॉबर्ट, डॉ माइकल, मिस यूको शामिल रहीं। प्रतिनिधिमंडल ने कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में व्यापक विमर्श किया और राज्य सरकार की नीतियों की सराहना की। जिलाधिकारी ने प्रतिनिधिमंडल को जनपद की विशेषताओं एवं निवेश के अवसरों के संबन्ध में विस्तृत जानकारी दी।

SETU की फाउंडर डॉ नंदिनी टंडन ने बताया कि उत्तर प्रदेश में इन्वेस्टर्स के माध्यम से विभिन्न प्रकार के निवेश होंगे, जिससे उत्तर प्रदेश देश का एक नया मॉडल प्रदेश बनेगा। यहां बहुत कुछ नया होगा और युवकों को रोजगार परक प्लेटफार्म मिलेगा। इसका लाभ सभी जिलों को भी मिलेगा। इसी क्रम में हम सभी लोग देवरिया में निवेश के नये अवसर की तलाश में आये हैं।

डॉ राबर्ट ने कहा की ग्लोबल वार्मिंग, क्लाइमेट, मैथमेटिकल स्किल्स जैसे कई विषयों, नई तकनीकी पर कार्य करेगी। डॉ माइकल और मिस यूको ने भी स्वास्थ्य, कृषि, शिक्षा में न्यू टेक्नोलॉजी के जरिए कार्य करने का इरादा जताया। इस संदर्भ में उन्होंने मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ राजेश बरनवाल से विस्तृत चर्चा भी की।

इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री श्रीनिवास मणि त्रिपाठी, सत्येन्द्र मणि त्रिपाठी, अभिषेक राय आदि उपस्थित थे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान