25 फरवरी को होगी कृषि यंत्रों की बुकिंग : अपना रोजगार स्टार्ट करने का भी मिल रहा मौका, डायल करें ये नंबर

Deoria News : उप कृषि निदेशक विकेश कुमार ने बताया है कि कृषि निदेशालय उप्र से प्रमोशन ऑफ एग्रीकल्चर मेकेनाइजेश फॉर इन सीटु मैनेजमेंट ऑफ क्राप रेज्डीयू (सीआरएन) योजनान्तर्गत कृषि यंत्रों / फार्म मशीनरी बैंक के लिए 25 फरवरी को मध्यान्ह 12 बजे से टोकन / प्री बुकिंग विभागीय वेबसाइट (http://upagriclture.com/) के माध्यम से की जायेगी। जनपद के इच्छुक कृषक टोकन बुक कर योजना का लाभ ले सकते हैं।

5 मार्च को होगी “दिशा” की बैठक
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप ने बताया है कि सलेमपुर सांसद रविन्दर कुशवाहा की अध्यक्षता में 25 फरवरी को आयोजित होने वाली जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति, देवरिया “दिशा” की बैठक वित्तीय वर्ष 2023-24 के आय-व्ययक विधान सभा सत्र चलने के कारण स्थगित की गई है। अब यह बैठक 5 मार्च 2023 को पूर्वाह्न 11 बजे से सलेमपुर सांसद की अध्यक्षता में विकास भवन स्थित गाँधी सभागार में आयोजित की जाएगी।

26 फरवरी को होगी जिला पंचायत की बैठक
अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत ज्ञानधन सिंह ने बताया है कि जिला पंचायत अध्यक्ष गिरीश चंद्र तिवारी की अध्यक्षता में 26 फरवरी को पूर्वाह्न 11 बजे से जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत की बैठक आहूत की गई है।

खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड एक दिवसीय जागरूकता शिविर चलाएगा
जिला ग्रामोद्योग अधिकारी अभय कुमार सुमन ने बताया है कि उप्र खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड जनपद देवरिया का जनपद स्तर पर एक दिवसीय जागरूकता शिविर कार्यक्रम का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है।

इसमें जनपद के सभी विकास खण्डों के समस्त बेरोजगार नवयुवकों नवयुवतियों एवं उद्यम में रूचि रखने वाले कियाशील व्यक्तियों, आईटीआई, पॉलिटेक्निक उत्तीर्ण अभ्यार्थी जो अपना स्वयं का उद्योग लगाना चाहते हैं, अपना आवेदन नाम एवं पता आधार नंबर, मोबाइल नंबर, शैक्षिक योग्यता से सम्बन्धित दस्तावेज के साथ जिला ग्रामोद्योग अधिकारी प्रथम तल जिला पंचायत भवन देवरिया में जमा कर पंजीकरण करा लें, ताकि जागरूकता शिविर में उद्योग की स्थापना से सम्बन्धित सभी पहलुओं पर विस्तृत जानकारी व मार्गदर्शन विशेषज्ञों से मिल सके।

पंजीकरण के लिए मोबाइल नंबर 9935526811, 9451886712 एवं 8565819733 पर सुबह 10:00 बजे से सायं 5:00 बजे तक जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी