दु:खद : आंधी-बारिश और डूबने से यूपी में 39 लोगों की गई जान, सीएम योगी ने दिए ये आदेश

Uttar Pradesh : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आंधी-तूफान, आकाशीय विद्युत एवं डूबने से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। सीएम ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने प्रदेश में आंधी-तूफान, आकाशीय विद्युत तथा डूबने से हुई जनहानि, पशुहानि एवं मकान क्षति के दृष्टिगत राहत कार्य पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी प्रभावितों को पूरी मदद देने के लिए कृतसंकल्पित है।

39 लोगों की मौत हुई

राजस्व विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार 23 मई, 2022 को प्रदेश के विभिन्न जनपदों में आंधी-तूफान, आकाशीय विद्युत एवं डूबने से कुल 39 जनहानि, 3 पशुहानि हुई है। 3 व्यक्ति घायल हुए हैं। इनमें आकाशीय विद्युत से अलीगढ़, शाहजहांपुर, बांदा में 1-1, लखीमपुर खीरी में 2 जनहानि हुई है।

इन जिलों में गई जान

डूबने से जनपद गाजीपुर, कौशाम्बी में 1-1, प्रतापगढ़ में 2 तथा आगरा एवं वाराणसी में 4-4 जनहानि हुई है। आंधी-तूफान से जनपद अमेठी, चित्रकूट, अयोध्या, फिरोजाबाद, मुजफ्फरनगर तथा जौनपुर में 1-1, वाराणसी, बाराबंकी, अम्बेडकरनगर, बलिया, गोण्डा में 2-2, कौशाम्बी व सीतापुर में 3-3 जनहानि हुई है।

4 लाख राहत राशि मिलेगी

मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा मोचक निधि से दिवंगतों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये तथा घायलों एवं पशुहानि के लिए प्रभावितों को नियमानुसार राहत राशि तत्काल प्रदान करने के आदेश दिये हैं।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान