9.50 करोड़ से होगा जीआईसी देवरिया का कायाकल्प : कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही की पहल से हुआ संभव, छात्रों ने जताई खुशी

Deoria News : राजकीय इंटर कालेज देवरिया के लिये शासन से जीर्णोद्धार के लिये 9 करोड़ 49 लाख 32 हजार की स्वीकृति मिलने पर राजकीय इंटर कालेज के पुरातन छात्रों के समूह ने विद्यालय परिसर पहुँचकर छात्रों को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की और मुख्यमंत्री से मिलकर जीर्णोद्धार के लिये धन स्वीकृत कराने के लिये उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही का आभार प्रकट किया।

इस अवसर उपस्थित 1996 बैच के पुरातन छात्र किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष पवन कुमार मिश्र ने कहा कि प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार शर्मा द्वारा 5 जनवरी 2019 को आयोजित राजकीय इंटर कालेज के पुरातन छात्र सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के समक्ष विद्यालय के जीर्णोद्वार की मांग की गई थी, जिस पर पहल करते हुए कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने विद्यालय के जीर्णोद्धार के लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर धन अवमुक्त कराया है, जिससे इस विद्यालय की रौनक पुनः लौटेगी।

उन्होंने कहा कि विद्यालय में संग्रहालय और छात्रावास के पुनर्निर्माण से छात्र-छात्राये लाभान्वित होंगे। पूर्व जिला मंत्री सीपी सिंह ने इसको छात्र हित मे सराहनीय कदम बताया। उप प्रधानाचार्य महेंद्र प्रसाद ने उपस्थित लोगों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि सरकार का यह फैसला छात्र हित में अत्यंत सराहनीय है।


इस अवसर पर मुख्य रूप से अम्बिकेश पांडेय, सूरज पटेल, मुकेश राय, अरुण मिश्र, मनिंद्र शर्मा, सुमन्त चतुर्वेदी, राजेश सिंह, राघवेंद्र कुमार उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की कृपा से संभव हो पाया – कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही
इस उपलब्धि पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि देवरिया जनपद का 115 वर्ष पुराना विद्यालय ‘किंग जार्ज स्कूल’ जो अब ‘राजकीय इंटर कॉलेज देवरिया’ के नाम से जाना जाता है। इससे मैंने कक्षा 6 से 10 तक की शिक्षा प्राप्त की है, उस विद्यालय के जर्जर भवन छात्रावास, संग्रहालय, टॉयलेट ब्लॉक, चाहर दीवारी के लिए ₹9 करोड़ 49 लाख 32 हजार/- की स्वीकृति प्राप्त हुई है। इसकी स्वीकृति के लिए पिछले 03 वर्षों से सतत प्रयत्नशील था, आज जाकर सफलता मिली यह मेरे लिए तथा देवरियावासियों के लिए अत्यन्त प्रसन्नता का विषय है।

उन्होंने आगे कहा, इस स्वीकृति से जहां विद्यालय का जीर्णाेद्धार होगा, वहीं छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन की सुविधाएं बेहतर होगी। यह माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की कृपा से संभव हो पाया है। इसके लिए उन्हें कृतज्ञता ज्ञापित करते हुए राजकीय इण्टर कालेज देवरिया के सभी छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों को मेरी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान