डीएम ने जिला जेल में ठंड से बचाव के इंतजामों का लिया जायजा : बंदियों को बांटा कंबल, लोगों से की ये अपील

Deoria News : जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह ने जिला कारागार पहुंचकर 500 पुरुष एवं महिला बंदियों को कम्बल वितरित किया। इस दौरान उन्होंने सर्दी से बचाव की अन्य व्यवस्थाएं भी देखीं।

जिलाधिकारी ने गणमान्य नागरिकों, स्वयं सेवी संस्थाओं, व्यापारियों तथा जनप्रतिनिधियों से गरीब एंव असहाय व्यक्तियों को कम्बल वितरण करने की अपील किया है। इस दौरान जेल अधीक्षक प्रेम सागर शुक्ला, जेल कारापाल राजकुमार, कारागार बन्दी रक्षक, कारागार पीएलवी आदि मौजूद रहे।

विशेष लोक अदालत का होगा आयोजन
22,23 एवं 24 जनवरी को एनआई एक्ट की धारा 138 के मामलों के निस्तारण हेतु विशेष लोक अदालत का आयोजन जनपद न्यायाधीश देवेन्द्र सिंह के अध्यक्षता में जनपद न्यायालय देवरिया में किया जायेगा।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण,देवरिया के सचिव/अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक दूबे ने कहा कि विशेष लोक अदालत में एनआई एक्ट की धारा 138 के मामलों के निस्तारण हेतु गठित समिति द्वारा सभी सम्बन्धित न्यायाधीशगणों को निर्देशित करते हुए कहा गया है कि आप सभी अपने न्यायालय से एनआई एक्ट की धारा 138 के वादों को आपसी समझौते के आधार पर निस्तारित करना सुनिश्चित करें।

सचिव ने समस्त संबंधित न्यायाधिशगणों को एनआई एक्ट की धारा 138 के वादों को निस्तारित करने का भी आह्वान किया है।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान