टाइम टेबल से होगा निर्वाचक नामावली का पुनरीक्षण : 18 नवंबर को जारी होगी फाइनल वोटर लिस्ट, जानें सभी जरूरी तिथियां

Deoria News : जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) तथा जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह (DM Deoria Jitendra Pratap Singh IAS) ने बताया है कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरीय निकायों की निर्वाचक नामावली का निर्धारित समय सारणी के अनुसार पुनरीक्षण किया जायेगा।

डीएम जेपी सिंह ने निर्धारित समय सारणी के विवरण में बताया है कि –
-ड्राफ्ट निर्वाचन नामावली का प्रकाशन 31 अक्टूबर
-ड्राफ्ट के रुप में प्रकाशित निर्वाचक नामावली का निरीक्षण तथा दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करने की तिथि 1 नवंबर से 7 नवंबर
-दावे और आपत्तियों का निस्तारण 08 नवंबर से 12 नवंबर तक
-दावे एवं आपत्तियों के निस्तारण के उपरान्त पूरक सूचियों की पाण्डुलिपियों की तैयारी तथा उन्हें मूल सूची में यथा स्थान समाहित करने की कार्रवाई 14 नवंबर से 17 नवंबर तथा
-अंतिम रुप से तैयार निर्वाचक नामावलियों का जनसामान्य के लिए प्रकाशन की तिथि 18 नवंबर निर्धारित है।

सार्वजनिक जानकारी के लिए समस्त कार्यालयों के सूचना पट्ट पर भी यही कार्यक्रम प्रदर्शित कराया जायेगा। मतदाता अपना नाम सम्मिलित किए जाने के लिए 1 नवंबर से 4 नवंबर तक की अवधि में आयोग की वेबसाइट http://sec.up.nic.in पर भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा अवगत कराया गया है कि नगरीय निकायों की निर्वाचक नामावली तैयार कराकर उनके निर्वाचनों का अधीक्षण, निदेशन एवं नियन्त्रण करना आयोग का संवैधानिक दायित्व है। निर्धारित समय सारिणी के अनुसार निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण का कार्य पूर्ण कराया जाएगा।

किसी भी परिस्थिति में समय सीमा बढ़ायी नहीं जाएगी। निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण के दौरान पड़ने वाले सार्वजनिक अवकाश दिवसों में सम्बन्धित कार्यालय खुले रहेंगे तथा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रक्रिया पूर्ण करायी जायेगी।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी