BIG NEWS : सीडीओ ने बारिश से टूटे कुर्ना लिंक नाले का किया स्थलीय निरीक्षण, इंजीनियर्स ने बताई ये वजहें, लैब में होगी टेस्टिंग

Deoria news : मुख्यमंत्री योगी (Yogi Adityanath) की घोषणाओं से आच्छादित जनपद में जल निकासी परियोजना का स्थलीय निरीक्षण मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार (CDO Ravindra Kumar) ने किया।

निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) देवरिया, उप जिलाधिकारी देवरिया सदर, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद देवरिया, सहायक अभियन्ता लोक निर्माण विभाग देवरिया एवं अविनाश यादव सहायक अभियन्ता जल निगम देवरिया उपस्थित थे।

8.50 किमी लंबा नाला बन रहा
इस परियोजना के तहत शहर की जल निकासी व्यवस्था को बेहतर करने के लिए लगभग 41.00 करोड़ की लागत से करीब 8.50 किलोमीटर नाला निर्माण व अन्य कार्य कराया जा रहा है। इस परियोजना का शिलान्यास 05.01.2022 को करते हुए कार्य प्रारम्भ कराया गया।

बताई वजह
निरीक्षण के समय यह पाया गया कि अमेठी मन्दिर के पास नाला का दिवार गिर गया है। बताया गया कि यह कार्य 7-10 दिन पूर्व कंक्रीट की ढलाई की गयी थी, जो अत्यधिक वर्षा से मिट्टी ढहने के कारण दिवाल लगभग 10 मीटर लम्बाई में गिर गया है। अधिशासी अभियन्ता लो नि वि प्रा ख देवरिया ने दिवाल गिरने के संबंध में कारण बताए कि कास्टिंग 7-10 दिन के भीतर बताया जा रहा है, जिसके कारण कंक्रीट का स्ट्रेन्थ लगभग 65 से 70 प्रतिशत हुई होगी।

लैब में होगी जांच
अत्यधिक बारिश के कारण पोर प्रेशर ज्यादा हो जाने से टाई बीम बनना अवशेष होने के कारण, वीप होल न बने होने के कारण को देखते हुए कार्य में प्रयोग की गयी सामग्री की गुणवत्ता की जांच प्रयोगशाला में कराने एवं विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए सहायक अभियन्ता लोक निर्माण विभाग, देवरिया को निर्देशित किया गया।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान