Deoria news : जल जमाव से परेशान लोगों और कांग्रेस ने किया जल सत्याग्रह, नहीं निकला समाधान तो करेंगे चुनाव का बहिष्कार

Deoria news : देवरिया जिले के भाटपार रानी कस्बे में जल निकासी नहीं होने से परेशान मोहल्ले के आम लोग और कांग्रेस के पदाधिकारियों- कार्यकर्ताओं ने जल सत्याग्रह कर विरोध जताया। इन सभी का कहना है कि बार-बार आवाज उठाने के बावजूद चेयरमैन, स्थानीय प्रतिनिधि और प्रशासन इस गंभीर समस्या का हल नहीं निकाल रहा।

भाटपार रानी के वार्ड नंबर 10 में वर्तमान चेयरमैन के मकान के पीछे जलभराव के कारण लोगों का जीवन नरकीय हो गया है। मोहल्ले वासियों के बार – बार निवेदन और मांगों के बावजूद भी कोई सुधि लेने वाला नहीं है।

बीमारियों का खतरा है

यह हाल तब है जबकि नगर के साथ ही मोहल्ले और खुद चेयरमैन के मकान के नाली का पानी भी इसी में बहाया जाता है, जिससे संक्रामक बिमारियों की चपेट में लोग आ रहे हैं। सड़े गले कीचड़ में बिमारियों का गर्भ है, जो बुखार, टाइफाइड जैसी बीमारियों की जननी है।

चुनाव का बहिष्कार करेंगे

इस समस्या को लेकर मोहल्ले के लोगों ने जल सत्याग्रह कर अपनी मांग रखी और जल्द जलनिकासी की मुकम्मल व्यवस्था न होने पर नगर पंचायत चुनाव में वोट नहीं करने और वार्ड में प्रत्याशियों के प्रवेश पर विरोध करने की भी बात कही।

ये रहे शामिल

जल सत्याग्रह में कांग्रेस पार्टी के युवा नेता सलीम अली, कांग्रेस नगर अध्यक्ष ऋषि प्रताप सिंह, श्याम सुन्दर सिंह, अश्वनी प्रताप सिंह, शेषनाथ चतुर्वेदी, जुनेद अली, अजय प्रताप सिंह, विनोद तिवारी, क्रान्ति गुप्ता, राजकिशोर दूबे, अनिल सिंह, रामसेवक सिंह, मार्कण्डेय सिंह, मुन्ना पांडेय, बाबूलाल गुप्ता, रामनक्षत्र पटेल, कमला सिंह, मुस्लिम मंसूरी, राजकुमार बर्नवाल, शम्भू बरनवाल, सूरज गुप्ता, डिंकल वर्मा व गुडमैन आलम सहित दर्जनों परिवारीजनों ने समस्या निराकरण की गुहार लगाई।

Related posts

डीएम ने पिड़रा पुल और गायघाट तटबंध का लिया जायजा : ग्राम चौपाल में ग्रामीणों को दी ये जानकारी

निवर्तमान डीएम अखंड प्रताप सिंह को दी गई भावभीनी विदाई : एसपी संकल्प शर्मा ने कही ये बड़ी बात

दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68वें डीएम का पदभार संभाला : जानें नई जिलाधिकारी से जुड़ी हर जानकारी