Vivekananda Youth Award : विवेकानंद यूथ अवार्ड के लिए 12 सितंबर तक करें आवेदन, सरकारी नौकरी वालों को नहीं मिलेगा मौका

-विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुरस्कार के लिए होंगे पात्र

-आवेदन की अंतिम तिथि 12 सितंबर निर्धारित

Deoria news : जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी ने बताया है कि वित्तीय वर्ष 2022-23 में व्यक्तिगत श्रेणी के अंतर्गत विवेकानंद यूथ अवार्ड के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए हैं।

यह पुरस्कार युवाओं को विकास कार्यक्रमों के विभिन्न क्षेत्रों जैसे खेल-कूद सामाजिक वृक्षारोपण, परिवार कल्याण, रक्तदान, नशामुक्ति, जल संरक्षण, पुस्तकालय एवं वाचनालय की स्थापना, स्वच्छता कार्यक्रम, मतदाता जागरूकता संस्कृति और साहित्य, मानव अधिकारों को बढ़ावा देना, सक्रीय नागरिकता, सामुदायिक सेवा खेल और शैक्षिक उत्कृष्टता आदि राष्ट्रीय अथवा सामाजिक महत्व के किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों को विशिष्ट पहचान देने के लिए प्रदान किया जायेगा।

ये हैं शर्तें

पात्रता की शर्तों के विवरण में उन्होंने बताया कि सम्बंधित युवा को उत्तर प्रदेश का नागरिक होना अनिवार्य है।  आवेदन कर्ता की आयु सीमा 15-35 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन कर्ता द्वारा विगत 03 वर्षों में उपर्युक्त क्षेत्र में पहचान योग्य कार्य किया गया हो।

सरकारी नौकरी वाले न करें आवेदन

किसी सरकारी सेवा में कार्यरत व्यक्ति पुरस्कार के लिए पात्र नहीं है। आवेदन की अंतिम तिथि 12 सितंबर निर्धारित है। इच्छुक अन्य जानकारी के लिए जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी, देवरिया विकास भवन कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान