BREAKING : जुम्मे की नमाज को लेकर देवरिया प्रशासन सतर्क, जनपद को 5 जोन और 20 सेक्टर में बांटा गया

-जुम्मे की नमाज के दृष्टिगत सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक आयोजित

-सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने पर होगी कार्रवाई: डीएम

-आपसी प्रेम व सद्भाव बनाये रखें जनपदवासी: डीएम

-जनपद को 5 जोन व 20 सेक्टर में बांटा गया

-संवेदनशील स्थलों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती

-साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले अराजक तत्वों पर होगी कार्रवाई: एसपी

Deoria News : जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Jitendra Pratap Singh IAS) एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा (SP Sankalp Sharma IPS) की उपस्थिति में गुरुवार को कोतवाली थाना में सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जनपद में आपसी सौहार्द एवं समरसतापूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए विभिन्न धर्म गुरुओं के साथ व्यापक विचार-विमर्श किया गया।

सोशल मीडिया पर नजर

जिलाधिकारी ने कहा कि सोशल मीडिया पर कई शरारती तत्व घृणित व कुत्सित विचार को बढ़ावा देते हैं। ऐसे लोगों पर लगाम कसने के लिए विशेष निगरानी की जा रही है। यदि कोई भी शख़्स धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर करेगा, तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने विश्वास जताया कि जनपद अपने शांतिपूर्ण इतिहास को कायम रखेगा और किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति उत्पन्न नहीं होगी। जिलाधिकारी ने सभी जनपदवासियों से आपसी प्रेम व सद्भाव के साथ मिल जुलकर रहने और नियमों का पालन करने की अपील की।

कड़ी कार्रवाई की जाएगी

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिले के संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। विशेष सतर्कता बरती जा रही है। साथ ही संदिग्ध व्यक्ति, वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है। जो भी अराजक तत्व माहौल खराब करने की कोशिश करेंगे उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जुम्मे की नमाज के दृष्टिगत शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनपद को 5 जोन व 20 सेक्टर में बांटा गया है। जनपद में संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल गश्त कर रही है।

भरोसा दिलाया

बैठक में उपस्थित सभी धर्म गुरुओं ने एक स्वर में आपसी प्रेम व सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रशासन को हर संभव सहयोग देने के लिए आश्वासन दिया। इस दौरान एडीएम प्रशासन कुंवर पंकज अपर पुलिस अधीक्षक डॉ राजेश सोनकर, एसडीएम सौरभ सिंह सहित विभिन्न अधिकारी एवं धर्म गुरु मौजूद थे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान