एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़े : सपा और कांग्रेस ने ली सरकार की चुटकी, जानें नई कीमतें

Uttar Pradesh : केंद्र सरकार ने बुधवार को घरेलू और कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। नए दामों के बाद यूपी के जिलों में गैस के रेट बढ़ गए हैं।

बता दें कि एलपीजी सिलेंडर 50 रुपए प्रति यूनिट और कॉमर्शियल सिलेंडर 350 रुपए प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई हैं। बढ़ती महगांई पर विपक्ष भी सरकार को घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है। सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने एलपीजी सिलेंडर में बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा है कि “कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ने से हर तरह का उत्पादन महंगा होगा। लागत बढ़ेगी तो उत्पादों के दाम भी बढ़ेंगे। जो नौकरीपेशा वाले लोग बाहर से मंगाए टिफिन के खाने पर निर्भर है उनके जेब पर भी डाका पड़ा है।

कांग्रेस पार्टी ने भी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार का मैजिक है जो लगातार महंगाई दर में बढ़ोत्तरी हो रही है। दरअसल लखनऊ, दिल्ली, कोलकाता के साथ अन्य शहरों में एलपीजी सिलेंडर सिलेंडर की दरों में बढ़ोतरी हुई है। जहां कमर्शियल सिलेंडर 350 रुपए और घरेलू सिलेंडर 50 रुपए प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई हैं।

एलपीजी को लेकर सपा- कांग्रेस ने कही ये बात

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि “भाजपा घरेलू व कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ाकर खाने पर अप्रत्यक्ष कर लगा रही है।” इसके आगे उन्होंने लिखा कि”कमर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़ने से हर तरह का उत्पादन महँगा होगा, लागत बढ़ेगी तो उत्पादों के दाम भी बढ़ेंगे। जो नौकरीपेशा बच्चे बाहर से मंगाए टिफ़िन और खाने पर निर्भर करते हैं, ये उनकी जेब पर भी डाका है।”

वहीं कांग्रेस के नेता गौरव वल्लभ ने एक बयान में कहा कि ‘मित्र काल’ में बड़ी बेरहम हो गई है मोदी सरकार, रसोई गैस 1,100 तो कॉमर्शियल सिलेंडर 2,100 रुपए के पार।

“अपने मित्रों पर खूब बरसाए प्यार,
और देश की जनता करे महंगाई से हाहाकार।”

घरेलू गैस सिलेंडर 50 प्रति यूनिट महंगा
कॉमर्शियल सिलेंडर 350 प्रति यूनिट महंगा

अखिलेश यादव के इस ट्वीट के बाद लोग कॉमेंट सेक्शन में अपनी- अपनी समस्या लेकर सामने आए। कुछ लोगों ने कहा कि “मोदी सरकार ने देशवासियों को होली पर्व का गिफ्ट दिया है।” मोदी हैं तो सब कुछ संभव है। 350 रु0 जब दाम थे तब भाजपा सड़कों पर प्रदर्शन करती थी। आज 1200 रुपए कीमत हो गई है। ऐसा लग रहा है कि 2024 के बाद सिलेंडर का रेट 2500 रुपए पहुंच जाएगी।

कुछ लोगों ने कहा कि “माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपने जब से भारत के गरीबों शोषित वंचितो को उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर दिए हैं तब से गैस के दामों में लगभग 300 से 400 रुपए की उछाल आई है। आप सोचिए कि जहां दैनिक जीवन में मिनिमम वेतन 100 रुपए हो, वहाँ 1 हजार का सिलेंडर कहां से भराएगा।”

एलपीजी सिलेंडर प्राइस लिस्ट

लखनऊ। 1090.50 1140.50
बाराबंकी। 1090.00 1140.00
हरदोई। 1088.00 1138.00
फतेहपुर। 1078.00 1128.00
गोंडा। 1107.50 1157.50

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान