डीएम ने सहायक पंचायत विकास अधिकारी लार का वेतन रोका : आईजीआरएस प्रकरणों के डिफाल्टर होने पर लिया एक्शन

Deoria News : जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह ने आईजीआरएस संदर्भ डिफाल्टर की श्रेणी में आने पर सहायक विकास अधिकारी पंचायत लार सुनील कुमार सिंह के वेतन आहरण पर अग्रिम आदेश तक रोक लगा दिया है।।

उन्होंने जनसुनवाई से जुड़े प्रकरणों का निस्तारण समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ करने का निर्देश देते हुए लापरवाही मिलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी। उन्होंने जनसुवाई पोर्टल पर पुनः संदर्भ डिफाल्टर होने की स्थिति पाए जाने पर अग्रेतर कार्रवाई हेतु आगाह भी किया है। जिलाधिकारी ने कहा कि आईजीआरएस संदर्भों का निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय है। इसमें लापरवाही किसी भी कीमत पर क्षम्य नहीं है।

उन्होंने कहा कि जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त मुख्यमंत्री संदर्भ, सीएम हेल्पलाइन, ऑनलाइन सन्दर्भ, मंडलायुक्त संदर्भ, पीजी पोर्टल भारत सरकार एवं संपूर्ण समाधान दिवस तथा जिलाधिकारी जन सुनावाई में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण समीक्षा में यह तथ्य सामने आया कि बार-बार निर्देश के बावजूद जन समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बरती जा रही है, जिसके कारण जनपद की रैंकिंग प्रभावित हो रही है।

विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट पद के लिए करें आवेदन
जनपद न्यायाधीश देवेंद्र सिंह ने बताया कि दीवानी न्यायालय, देवरिया में विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट के पद पर भर्ती हेतु निर्धारित योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किया गया है। भर्ती हेतु विस्तृत जानकारी के लिए माननीय उच्च न्यायालय के बेबसाइट www.allahabadhighcourt.in से पूर्ण विवरण प्राप्त किया जा सकता है। अभ्यर्थी आवेदन पत्र के साथ पिछले पाँच साल के चरित्र पंजिका की प्रविष्टियां भी संलग्न करेंगे।

Related posts

देवरिया में आदर्श आचार संहिता प्रभावी : 1 जून को होगा मतदान, डीएम एपी सिंह ने दिए सख्ती के आदेश

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सलेमपुर में बस स्टेशन का किया भूमिपूजन : कही ये बड़ी बात, सांसद-विधायक ने दी लोगों को ये सौगात

गड़ेर में हुई मखाना की रोपाई : मखाना उत्पादक क्षेत्र बना देवरिया, जिलाधिकारी की पहल पर शुरू हुआ अभियान